ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather: दिन में रात हो गई, दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश; मौसम कूल-कूल

Delhi Weather: दिन में रात हो गई, दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश; मौसम कूल-कूल

Delhi Weather Updates: शाम तक कई इलाकों में हवा चलने के साथ ही बूंदाबांदी शुरू हो गई है। हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जता दी थी।

Delhi Weather: दिन में रात हो गई, दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश; मौसम कूल-कूल
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Mar 2023 07:28 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather News: दिल्ली एनसीआर में गुरुवार को तेज धूप के बाद शाम में अचानक मौसम ने करवट ले ली। देखते ही देखते आसमान में काले घने बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगीं। साथ ही दिल्ली के कई इलाकों में बारिश भी हुई। बता दें कि गुरुवार को सुबह से दोपहर तक आसमान साफ रहा लेकिन दोपहर के बाद अचानक बादल छाए। शाम तक कई इलाकों में हवा चलने के साथ ही बूंदाबांदी शुरू हो गई है। हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जता दी थी।मौसम विभाग के अनुसार, बारिश का ये सिलसिला 30 मार्च से 31 मार्च तक जारी रहने के आसार हैं। इसके साथ ही कुछ इलाकों में ओलावृष्टि व 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना भी जताई है। इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी। चार अप्रैल के बाद से एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, अप्रैल की शुरुआत भी सुहावने मौसम के साथ होगी। चार अप्रैल तक अधिकतम तापमान 28 से 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15-16 डिग्री के बीच बना रहेगा। 
 

गुरुग्राम के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश के बारिश की वजह से कई जगहों पर जलजमाव की भी स्थिति पैदा हो गई। वही दूसरी ओर स्मार्ट सिटी की कॉलोनियों में बिजली गुल है। बारिश के साथ तेज हवाओं के चलते शहीद भगत सिंह मार्ग पर पड़ उखड़ने से रास्ता जाम हो गया है। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर पानी के बीच से कार और दूसरी गाड़ियां धीरे-धीरे निकलती दिखी। इससे पहले आईएमडी ने आज के लिए दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया था। 


 

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार सुबह नौ बजे समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 175 दर्ज किया गया, जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है।

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है। आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 70 फीसदी दर्ज की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें