DA Image
Wednesday, December 8, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRDelhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, तेज हवाओं के साथ फिर बरसे बदरा, कई जगहों पर लगा जाम

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, तेज हवाओं के साथ फिर बरसे बदरा, कई जगहों पर लगा जाम

नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमSneha Baluni
Sun, 17 Oct 2021 01:39 PM
Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, तेज हवाओं के साथ फिर बरसे बदरा, कई जगहों पर लगा जाम

दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। बारिश का यह सिलसिला दोपहर को भी जारी रहा और इस दौरान काले घने बादलों के कारण सड़कों पर दिन में ही अंधेरा छा गया। बारिश के कारण दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में कई जगहों पर जलजमाव के चलते सड़कों पर लंबा जाम भी लग गया। मौसम में आए इस बदलाव के कारण दिल्ली में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में तीन मिलीमीटर बारिश हुई और सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 90 प्रतिशत दर्ज किया गया। मौसम कार्यालय ने आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा था।

बता दें कि, उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम ने करवट ले ली है। मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली, उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्‍थान के कई इलाकों में आज बारिश होने का अनुमान जताया था। इसी क्रम में दिल्ली के कुछ इलाकों में आज सुबह हल्की से मध्यम बारिश हुई है। विभाग ने दिल्ली और नोएडा में कई जगहों पर दोपहर को भी हल्की से मध्यम बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग ने कहा, 'अगले 2 घंटों के दौरान पूरी दिल्ली-नोएडा और आसपास के कई स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी।' इसके साथ ही विभाग ने अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है। दिल्ली में बारिश ने जहां गर्मी से राहत दिलाई है। वहीं तापमान में भी कमी दर्ज की गई है।

विभाग के अनुसार, दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। दो दिन पहले उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हुए हिमपात के बाद आने वाली हवा का असर भी खत्म हो गया है। दिल्ली के सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें