DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली वालों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत, मूसलाधार बारिश शुरू, जानें अगले 48 घंटे कैसा रहेगा मौसम
एनसीआर

दिल्ली वालों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत, मूसलाधार बारिश शुरू, जानें अगले 48 घंटे कैसा रहेगा मौसम

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Sneha Baluni
Thu, 17 Jun 2021 12:25 PM
दिल्ली वालों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत, मूसलाधार बारिश शुरू, जानें अगले 48 घंटे कैसा रहेगा मौसम

देश की राजधानी दिल्ली में तेज और मूसलाधार बारिश ने लोगों को उमस और गर्मी से राहत दिलाई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली में कुछ जगहों (आईटीओ, राजीव चौक, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, बुद्धा जयंती पार्क) और उत्तर प्रदेश के बड़ौत, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, किठौर, नरौरा, देबाई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, बुलंदशहर, अतरौली और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इससे पहले मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं और बारिश की आशंका जताई थी। राजधानी में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज बदल सकता है। आने वाले 48 घंटे में दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहावना रहेगा।

 

 

विभाग के अनुसार, दिल्ली में अभी मानसून पहुंचने में देरी है। गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 26.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। वहीं सुबह 8.30 बजे आर्द्रता का स्तर 68 प्रतिशत रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 100 रहा। दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'संतोषजनक' श्रेणी में दर्ज की गई। इससे आने वाले दिनों में प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद है।

संबंधित खबरें