ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather: दिल्ली में पड़े ओले, झमाझम बारिश से बदला मौसम, 16 फ्लाइटें डायवर्ट- VIDEO

Delhi Weather: दिल्ली में पड़े ओले, झमाझम बारिश से बदला मौसम, 16 फ्लाइटें डायवर्ट- VIDEO

Delhi Weather Report: दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम बदल गया है। मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। कैसा रहेगा मौसम...

Delhi Weather: दिल्ली में पड़े ओले, झमाझम बारिश से बदला मौसम, 16 फ्लाइटें डायवर्ट- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather Report: दिल्ली में सोमवार शाम को कई इलाकों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ झमाझम बारिश और ओलावृष्टि हुई जिससे मौसम बदल गया। मौसम खराब होने के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से कुल 16 फ्लाइटों को दूसरे शहरों की ओर डायवर्ट भी करना पड़ा। दिल्ली में ओले पड़ने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आईएमडी के अनुसार, अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से दो डिग्री सेल्सियस कम है। न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सीजन के औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम है।

कुल 16 फ्लाइटें डायवर्ट
समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार को हवाई अड्डे पर खराब मौसम के कारण शाम छह बजे से आठ बजे के दौरान कुल 16 फ्लाइटों को डायवर्ट किया गया। गुवाहाटी से दिल्ली (जीएयू-डीईएल) की विस्तारा उड़ान को जयपुर की ओर डायवर्ट कर दिया गया। जयपुर की ओर 10, लखनऊ की ओर 3, अमृतसर की ओर दो, अहमदाबाद एक उड़ान डायवर्ट की गई। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, इससे पहले दिल्ली हवाई अड्डे पर हवाई यातायात की भीड़ के कारण कोलकाता से दिल्ली जाने वाली विस्तारा की उड़ान को लखनऊ के लिए डायवर्ट किया गया।

बीस किमी की रफ्तार से चली हवाएं
दिल्ली में बारिश और ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं भी चलीं। इस दौरान पालम मौसम केन्द्र में सबसे ज्यादा 20 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार वाली हवाएं रिकार्ड की गईं। जबकि, तापमान में भी आठ डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। सफदरजंग मौसम केन्द्र में 7.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। वहीं सफदरजंग में हवा की अधिकतम गति 12 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रही। वहीं, पालम मौसम केन्द्र में 2.3 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। यहां अधिकतम 20 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार वाली हवाएं चलीं।

अगले 24 घंटे तक खराब रहेगा मौसम
इससे पहले मौसम विभाग ने दिल्ली के मुंडका, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, इंडिया गेट, पालम, लोदी रोड और आईजीआई एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के इलाकों में 30 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, एनसीआर के विभिन्न इलाकों में भी अगले 24 घंटे तक मौसम खराब रहेगा। प्रदूषण की तगड़ी मार के बीच बारिश ने दिल्ली वालों के लिए बड़ी राहत प्रदान की है। 

कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली के द्वारका, उत्तम नगर, पालम, लोधी रोड, आयानगर जैसे कई इलाकों में हल्की बारिश रिकार्ड की गई है। इस दौरान हवा की गति भी तेज रही। मौसम विभाग का अनुमान है कि हल्की बारिश से वायुमंडल की नमी में इजाफा होगा। इसके चलते अगले दो-तीन दिनों के बीच सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार की सुबह हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिल सकता है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें