DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › दिल्ली का मौसम हुआ सुहावना, जानें आने वाले दिनों में कैसी होगी बारिश
एनसीआर

दिल्ली का मौसम हुआ सुहावना, जानें आने वाले दिनों में कैसी होगी बारिश

वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Thu, 29 Jul 2021 08:26 AM
दिल्ली का मौसम हुआ सुहावना, जानें आने वाले दिनों में कैसी होगी बारिश

मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले पांच दिन राजधानी में रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। वहीं इस दौरान तापमान में गिरावट भी आएगी। राजधानी में गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री तक घटकर 29 डिग्री सेल्सियस होने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम होकर 24 डिग्री तक रहने का अनुमान जताया गया है। मंगलवार रात साढ़े आठ बजे से बुधवार सुबह आठ बजे तक 24 घंटे में पालम में कुल 68.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक नौ घंटों में यहां  26.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को दिनभर रुक-रुक कर अलग-अलग जगह बारिश होती रही, जिससे तापमान में गिरावट आई। दिन में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मंगलवार रात साढ़े आठ बजे से बुधवार सुबह आठ बजे तक चौबीस घंटों में दिल्ली में कुल करीब 5.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक नौ घंटों में 4.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बता दें कि दिल्ली में इस बार मानसून 16 दिन देरी से 13 जुलाई को आया था। सामान्य दिनों में मानसून 27 जून तक दिल्ली में पहुंच जाता है। लेकिन, कुछ ही दिनों में जुलाई में अब तक सबसे ज्यादा करीब 380.9 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है।

लुटियंस जोन में निगरानी बढ़ी
मानसून में पिछले दो दिनों से जलभराव, बस के खराब होने जैसे कारणों से ट्रैफिक जाम होने पर बुधवार को बड़ी संख्या में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सड़कों पर उतारा गया। दिल्ली के 50 से अधिक जगहों पर प्रत्येक जगह चार से पांच पुलिसकर्मी तैनात किए गए। जलभराव और जाम के दौरान पुलिसकर्मी ट्रैफिक व्यवस्था बहाल करने की मशक्कत करते नजर आए। खासकर नई दिल्ली नगर पालिका परिषद, संसद भवन, रेल भवन समेत लुटियन जोन में पुलिसकर्मियों की निगरानी बढ़ी। सुबह आला अधिकारी खुद सड़कों पर नजर आए। बता दें कि पुलिस आयुक्त ने मंगलवार को ट्वीट कर रेल भवन के पास जाम लगने और यहां यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को ध्यान देने को कहा था।

संबंधित खबरें