ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRआसमान से बरसी आग, दिल्ली में तापमान 43°C के पार, झुलसा देने वाली गर्मी का अलर्ट

आसमान से बरसी आग, दिल्ली में तापमान 43°C के पार, झुलसा देने वाली गर्मी का अलर्ट

Delhi Weather: एक तरफ जहां देश के कई हिस्सों में आंधी और बारिश वाला मौसम देखा जा रहा है तो दूसरी ओर दिल्ली में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। दिल्ली में तापमान 43°C के पार चला गया है।

आसमान से बरसी आग, दिल्ली में तापमान 43°C के पार, झुलसा देने वाली गर्मी का अलर्ट
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 May 2024 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather Forecast: दिनभर तेज धूप निकलने से दिल्ली के तापमान में तेजी से इजाफा देखने को मिला है। सोमवार को राजधानी के छह इलाकों का अधिकतम पारा 42 डिग्री के पार पहुंच गया। नजफगढ़ इलाका सोमवार को सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां का अधिकतम पारा 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले तीन-चार दिन के बीच दिल्ली के मौसम पर एक पश्चिमी विक्षोभ और उसके साथ जुड़े चक्रवाती परिसंचरण का प्रभाव देखने को मिल रहा था। 

कई जगहों पर तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई थी, लेकिन अब मौसम का यह प्रभाव समाप्त होने लगा है। सोमवार को मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। यहां पर आर्द्रता का स्तर 66 से 25 फीसदी तक रहा।

सबसे गर्म रहे ये इलाके
नजफगढ़ 43.3
पीतमपुरा 42.8
स्पोर्ट्स कांप्लेक्स 42.8
मुंगेशपुर 42.6
पूसा 42.2
जफरपुर 42
(तापमान डिग्री सेल्सियस में)

वहीं, दिल्ली के छह इलाके ऐसे रहे जहां पर सोमवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री या उससे ज्यादा रहा। इन जगहों पर लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग का अनुमान है कि अब गर्मी में तेजी से इजाफा होगा। मंगलवार को आसमान साफ रहेगा और तेज धूप के चलते अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। 17 मई तक अधिकतम तापमान के 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।