ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRफिर आ रहा पश्चिमी विक्षोभ, भीषण गर्मी के सीजन में भी दिल्ली रहेगी कूल-कूल, तीन दिन बारिश

फिर आ रहा पश्चिमी विक्षोभ, भीषण गर्मी के सीजन में भी दिल्ली रहेगी कूल-कूल, तीन दिन बारिश

Delhi Weather Forecast: ऐसे वक्त में जब देश के बाकी हिस्से तप रहे हैं। दिल्ली वालों के लिए मौसम विभाग ने गुड न्यूज दी है। दिल्ली में मौसम कूल-कूल रहने वाला है। पढ़ें IMD का ताजा अपडेट...

फिर आ रहा पश्चिमी विक्षोभ, भीषण गर्मी के सीजन में भी दिल्ली रहेगी कूल-कूल, तीन दिन बारिश
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 May 2024 03:25 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather News: देश के अधिकांश हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। झारखंड में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। वहीं केरल और तमिलनाडु के कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। तेलंगाना के कई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों से लेकर पांच दिन तक लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली में पूरे हफ्ते मौसम कूल-कूल रहने वाला है। 

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन के रूप में मौजूद है। एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तर पूर्वी असम पर मौजूद है। बिहार से दक्षिण असम तक एक ट्रफ रेखा एक्टिव है। यही नहीं एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 3 मई की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर दस्तक दे सकता है। इसका असर उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों पर भी देखा जा सकता है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में इस हफ्ते लू चलने के आसार नहीं है। दिल्ली में 7 मई तक तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली एनसीआर के इलाकों में 4 से 6 मई तक मौसम खराब रहेगा और हल्की बारिश हो सकती है। खासतौर पर चार और सात मई को दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। पहली से चार मई के दौरान तेज हवाएं चलेंगी जिनकी रफ्तार 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। 

मौसम विभाग की मानें तो पहली से तीन मई के दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। उसके बाद इसमें थोड़ी बढ़ोतरी होगी। हालांकि लू चलने की स्थितियां नहीं आएगी। मौसम विभाग ने तीन से छह मई के दौरान जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 3 से छह मई के दौरान हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है। हरियाणा और चंडीगढ़ में भी पहली से तीन मई के दौरान मौसम खराब रहेगा।