ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRDelhi Weather: दिल्ली में बारिश का इंतजार होने वाला है खत्म, जानें कबसे बरसेंगे बादल

Delhi Weather: दिल्ली में बारिश का इंतजार होने वाला है खत्म, जानें कबसे बरसेंगे बादल

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में एक बार फिर पारा 40 डिग्री पार है और हर किसी को बारिश का इंतजार है। इस बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। राजधानी में बुधवार से बारिश हो सकती है।

Delhi Weather: दिल्ली में बारिश का इंतजार होने वाला है खत्म, जानें कबसे बरसेंगे बादल
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Jun 2022 02:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में एक बार फिर पारा 40 डिग्री पार है और हर किसी को बारिश का इंतजार है। इस बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। राजधानी में बुधवार से बारिश हो सकती है। मंगलवार से ही मौसम के मिजाज में बदलाव दिख सकता है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को लोगों के दिन की शुरुआत भीषण गर्मी से हुई। शहर में न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 62 प्रतिशत रहा। हालांकि, यहां दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान के 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

बुधवार से बरसेंगे बादल: IMD
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान लगाया है कि बुधवार से दिल्ली में बादलों से राहत की बूंदें गिरेंगी। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि दिल्ली में मॉनसून समय पर दस्तक देने जा रहा है। 'स्काईमेट वेदर' के मुताबिक, अगले 2-3 दिनों में दिल्ली में मॉनसून की बारिश शुरू हो जाएगी।

कल से बदल सकता है मौसम: स्काईमेट वेदर
'स्काईमेट वेदर' में मौसम विज्ञान एवं जलवायु परिवर्तन के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने ट्वीट किया, ''दिल्ली में 16 जून को अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस था। उसके बाद से पारा लगातार 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना रहा।'' पलावत ने कहा, ''25 जून को अधिकतम तापमान एक बार फिर 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। 28 जून से दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं, जिससे तापमान में गिरावट संभव है।''

मध्यम दर्जें में प्रदूषण
वहीं, दिल्ली में सोमवार सुबह वायु गुणवत्ता 'मध्यम' श्रेणी में रही। सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 127 दर्ज किया गया। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है। 

epaper