ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather: दिल्ली-NCR में दो दिन तक जारी रहेगी बारिश, फिर कैसा रहेगा मौसम, जानें IMD का अपडेट

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में दो दिन तक जारी रहेगी बारिश, फिर कैसा रहेगा मौसम, जानें IMD का अपडेट

Delhi Weather Forecast News: दिल्ली एनसीआर में मौसम बिगड़ गया है, अधिकांश इलाकों में झमाझम बारिश देखी गई है। मौसम विभाग का कहना है कि यह दौर दो दिन तक जारी रहेगा। जानें IMD का ताजा अपडेट...

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में दो दिन तक जारी रहेगी बारिश, फिर कैसा रहेगा मौसम, जानें IMD का अपडेट
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 07:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली एनसीआर में मौसम बदल गया है। विभिन्न इलाकों में रविवार को रुक रुक कर बारिश हुई। इससे किसानों के चेहरे खिल गए हैं। हालांकि तापमान में गिरावट से ठंड की वापसी हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, दो दिन तक मौसम में कोई बड़ी तब्दिली नहीं नजर आएगी। बारिश का दौर 31 जनवरी से खत्म होगा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दिल्ली एनसीआर के इलाकों पर सोमवार को भी बादल छाए रह सकते हैं और अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश देखी जा सकती है। इस दौरान हवा की गति छह से 16 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है। इससे हवा साफ होने के आसार भी बन गए हैं।

मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी यूपी, राजस्थान के पूर्वी जिले और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रविवार और सोमवार के दौरान बारिश का दौर देखा जाएगा। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। बारिश की तीव्रता 30 जनवरी से कम होनी शुरू होगी। 31 जनवरी से पूरे उत्तर पश्चिम भारत में मौसम साफ होना शुरू जाएगा। 31 जनवरी से गलन के कारण न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी। 

स्काईमेट वेदर की मानें तो दिल्ली-एनसीआर या यूपी में शीत लहर की वापसी तो नहीं होगी लेकिन राजस्थान और हरियाणा के कुछ हिस्सों में फरवरी के पहले हफ्ते के दौरान शीत लहर का प्रकोप दोबारा देखा जा सकता है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दिल्ली एनसीआर के लोगों को भी कड़ाके की सर्दी के लिए खुद को तैयार रखना चाहिए। अगले 24 घंटों के दौरान पहाड़ी राज्यों में ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है। वहीं दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम यूपी के साथ मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों बारिश हो सकती है। 

दिल्ली एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में रविवार को हल्की बारिश हुई। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से पांच डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। मौसम विभाग ने बादल छाए रहने और गरज चमक के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार से तापमान में फिर से इजाफा होना शुरू होगा। मंगलवार को अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। दिल्ली पर लगभग ढाई महीने बाद बादलों की मेहरबानी देखी गई है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें