ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली- NCR में इस दिन के बाद खत्म हो जाएगी ठंड, 25 डिग्री तक पहुंचेगा पारा; लेकिन रहेगी एक परेशानी

दिल्ली- NCR में इस दिन के बाद खत्म हो जाएगी ठंड, 25 डिग्री तक पहुंचेगा पारा; लेकिन रहेगी एक परेशानी

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 13 फरवरी तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली- NCR में इस दिन के बाद खत्म हो जाएगी ठंड, 25 डिग्री तक पहुंचेगा पारा; लेकिन रहेगी एक परेशानी
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Feb 2024 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi- NCR weather update: दिल्ली- एनसीआर में बहुत तेजी से मौसम बदल रहा है। वहीं उत्तर भारत के कई राज्यों में भी ठंड खत्म हो रही है। पारे के चढ़ने से लोगों को राहत मिल रही है। ऐसे में जल्द ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में ठंड खत्म हो जाएगी। लगातार धूप खिलने से मौसम खुशनुमा हो गया है। लेकिन यह धूप कुछ ही दिनों में आफत बन सकती है।

इस दिन खत्म हो जाएगी ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 13 फरवरी तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसे 14 फरवरी तक 12 डिग्री तक जाने की भविष्यवाणी की गई है। वहीं अधिकतम तापमान के 25 डिग्री तक जाने का अनुमान जताया गया है। ऐसे में 15 फरवरी (गुरुवार) से दिल्ली में ठंड खत्म हो सकती है।

लेकिन रहेगी एक परेशानी
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले कुछ दिन न्यूनतम और अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी। धीरे-धीरे 15 फरवरी तक पारा 25 डिग्री तक पहुंच जाएगा। लेकिन 13 फरवरी और उसके कुछ दिन बाद भी सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा। ऐसे में दिल्लीवालों को ठंड से तो राहत मिल जाएगी लेकिन कोहरे का सितम अभी कुछ दिन और जारी रह सकता है।

दिल्ली में आज कैसा मौसम?
IMD के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से एक डिग्री कम है। वहीं हवा में नमी 89 फीसदी रही। मौसम विभाग ने आसमान साफ रहने और 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से सतही हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है। अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।  केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक सुबह 10 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 158 रहा जो 'मध्यम' श्रेणी में है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें