ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसुबह कोहरा रात को ठंड और दोपहर को धूप, दिल्ली में मौसम का गजब खेल, आने वाले 5 दिन रहना होगा सावधान

सुबह कोहरा रात को ठंड और दोपहर को धूप, दिल्ली में मौसम का गजब खेल, आने वाले 5 दिन रहना होगा सावधान

मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को अधिकतम तापमान 12.4 फीसदी सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच सकता है। आइए जानते हैं आने वाले दिनों में क्या रहेगा हाल

सुबह कोहरा रात को ठंड और दोपहर को धूप, दिल्ली में मौसम का गजब खेल, आने वाले 5 दिन रहना होगा सावधान
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की सुबह  मंगलवार को  फिर ठंड और कोहरे के साथ हुई लेकिन दिन चढ़ते-चढ़ते एक बार फिर धूप खिल गई और लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली। लेकिन रात होते-होते फिर बर्फीली हवाएं चल सकती हैं और तापमान में गिरावट आ सकती है। पिछले कुछ दिनों से मौसम का यही पैटन देखने को मिल रहा है। 

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट जारी रहने की आशंका जताई है। इस दौरान  लोगों को घने कोहरे का सामना भी करना पड़ सकता है। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को अधिकतम तापमान 12.4 फीसदी सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच सकता है। आइए जानते हैं आने वाले दिनों में क्या रहेगा हाल।

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में बादलों के साथ-साथ कोहरा छाया रह सकता है। इस दौरान पारा भी तेजी से लुढ़केगा। अगले पांच दिनों तक न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। बता दें, पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी हो रही है, यही वजह है कि ठंडी हवाएं मैदानी इलाकों की तरफ आ रही है जिसके चलते लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल पा रही। 

दस सालों में सबसे ज्यादा बारिश

बताया जा रहा है कि इस बार पिछले पांच दिनों में  इतनी बारिश हुई है जो पिछले 10 सालों में नहीं हुई। पांच दिनों में 29.9 एमएम बाारिश हो चुकी है। जबकि जनवरी में एक भी दिन बारिश नहीं हुई। वहीं पिछले साल 2023 में जनवरी में 20 एमएम बारिश हुई थी जबकि फरवरी में एक भी दिन बारिश नहीं हुई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें