ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR7 दिन में पूरी तरह बदल जाएगा दिल्ली का मौसम, जून के अंत तक बड़ी खुशखबरी; इस हफ्ते का हाल

7 दिन में पूरी तरह बदल जाएगा दिल्ली का मौसम, जून के अंत तक बड़ी खुशखबरी; इस हफ्ते का हाल

Delhi weather forecast: अगले सात दिनों के भीतर दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों में गिरावट दर्ज की जाएगी। इस हफ्ते किसी भी दिन हीटवेव और वार्म नाइट को लेकर अलर्ट नहीं जारी किया गया है।

7 दिन में पूरी तरह बदल जाएगा दिल्ली का मौसम, जून के अंत तक बड़ी खुशखबरी; इस हफ्ते का हाल
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi weather forecast: हीटवेव और वार्म नाइट से परेशान दिल्ली वालों के लिए एक राहत भरी खबर है। मौसम विभाग (IMD) ने अगले सात दिनों का वेदर अपडेट जारी किया है। पूरे हफ्ते बारिश की भविष्यवाणी की गई है। दरअसल, दिल्ली में रविवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। लेकिन सोमवार को गर्मी से कोई राहत नहीं मिली। न्यूनतम तापमान भी सामान्य से चार डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया। ऐसे में अब 30 जून तक दिल्ली का मौसम सुहावना रहने वाला है। तापमान भी घटकर 36 डिग्री तक पहुंच सकता है। आइए एक-एक दिन के मौसम का हाल जानते हैं...

24 जून: सोमवार को दिल्ली में आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। वहीं 25-35 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं चल सकती हैं। अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम 31.6 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है।

25-26 जून: मंगलवार और बुधवार को दिल्ली में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दोनों दिन हल्की बारिश हो सकती है। हीटवेव का कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है। अधिकतम तापमान दोनों दिन 40 डिग्री तक जा सकता है।

27-28 जून: गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली वालों को तापमान से राहत मिल सकती है। अधिकतम पारा 37-38 डिग्री तक जा सकता है। दोनों दिन आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश भी होगी। इस दौरान 25-40 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं चल सकती हैं।

29-30 जून: शनिवार और रविवार को दिल्ली में 30 से 40 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं चल सकती हैं। दोनों दिन बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम सुहावना हो सकता है। तापमान 36 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है। न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक जा सकता है।

महीने के अंत तक खुशखबरी
ऐसे में अगले सात दिनों के भीतर दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों में गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं इस हफ्ते किसी भी दिन हीटवेव और वार्म नाइट को लेकर अलर्ट नहीं जारी किया गया है। महीने के आखिरी दिन अधिकतम तापमान के 36 डिग्री तक जाने की भविष्यवाणी की गई है। कुछ ही हफ्ते पहले दिल्ली का पारा 50 डिग्री पार कर गया था। ऐसे में यह हफ्ता राहत भरा होगा। पूरे हफ्ते बारिश की भी बात कही गई है। कुछ ही दिनों में मॉनसून की एंट्री होने वाली है। ऐसे में लगातार बारिश और गिरते तापमान के बाद दिल्ली का मौसम पूरी तरह बदल सकता है।

यह भी जानिए: सऊदी अरब में हज के दौरान 1,301 जायरीनों की मौत
सऊदी अरब में हज के मौसम के दौरान 1,301 जायरीन अपनी जान गंवा चुके हैं । सऊदी प्रेस एजेंसी ने देश के स्वास्थ्य मंत्री फहद अल-जलाजेल के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सरकारी स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र ने भीषण गर्मी से होने वाले तनाव के मामलों की देखभाल की है, जिनमें से कुछ लोग अभी भी चिकित्सा देखभाल में हैं। मृतकों में कई बुजुर्ग और गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति शामिल हैं।

(वार्ता इनपुट के साथ)