ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमौसम अपडेट : दो दिन की गर्मी के बाद दिल्ली में फिर शुरू होगा बादल और बूंदाबांदी का दौर

मौसम अपडेट : दो दिन की गर्मी के बाद दिल्ली में फिर शुरू होगा बादल और बूंदाबांदी का दौर

राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों के बीच गर्मी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। जबकि, मंगलवार से फिर बादल और बूंदाबांदी के दौर आने की संभावना है। इसके चलते तापमान में गिरावट होगी। दिल्ली के...

मौसम अपडेट : दो दिन की गर्मी के बाद दिल्ली में फिर शुरू होगा बादल और बूंदाबांदी का दौर
प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीSun, 16 May 2021 09:00 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों के बीच गर्मी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। जबकि, मंगलवार से फिर बादल और बूंदाबांदी के दौर आने की संभावना है। इसके चलते तापमान में गिरावट होगी।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार सुबह से ही तेज धूप रही। दोपहर के समय लोगों ने खासी गर्मी महसूस की। दिल्ली के सफदरजंग मौसम केन्द्र में दिन का अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है। जबकि, न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों में गर्मी में थोड़ी बढ़ोतरी होगी। रविवार के दिन अधिकतम पारा चालीस डिग्री के पार हो सकता है। जबकि, मंगलवार से फिर इसमें कमी आने की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से सोमवार की रात को ही मौसम में बदलाव देखने को मिला। रात के समय गरज-चमक होने की संभावना है। जबकि, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार के दिन तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इसके चलते तापमान में गिरावट आएगी। खासतौर पर बुधवार के दिन अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक आने की संभावना जताई गई है।

साफ सुथरी बनी हुई है हवा
मौसम की गतिविधियों के चलते दिल्ली की हवा लगातार ही साफ-सुथरी बनी हुई है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शनिवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 140 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले तीन दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का यह स्तर बनेगा। तेज हवाओं के चलते कहीं-कहीं पर थोड़े समय के लिए धूल की मात्रा में बढ़ोतरी भले दर्ज की जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें