ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRइमरजेंसी ICU में आतिशी; डॉक्टर ने बताया कैसी है दिल्ली की जल मंत्री की हालत

इमरजेंसी ICU में आतिशी; डॉक्टर ने बताया कैसी है दिल्ली की जल मंत्री की हालत

यमुना में ज्यादा पानी छोड़े जाने की मांग को लेकर पांच दिन से अनशन पर बैठीं दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। उन्हें इमरजेंसी आईसीयू में रखा गया है।

इमरजेंसी ICU में आतिशी; डॉक्टर ने बताया कैसी है दिल्ली की जल मंत्री की हालत
Sudhir Jhaएएनआई,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 09:49 AM
ऐप पर पढ़ें

यमुना में ज्यादा पानी छोड़े जाने की मांग को लेकर पांच दिन से अनशन पर बैठीं दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। आतिशी को लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने आतिशी का हेल्थ अपडेट देते हुए बताया कि उन्हें इमर्जेंसी ICU में रखा गया है।

आतिशी के स्वास्थ्य पर LNJP अस्पताल के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने कहा, 'जब मैडम (आतिशी) को अस्पताल लाया गया, तो उनका ब्लड शुगर कम था। उनका सोडियम लेवल भी कम था। उन्हें इमरजेंसी ICU में भर्ती कराया गया है। उन्हें अभी IV फ्लूइड पर रखा गया है। डॉक्टरों की टीम उनकी देखरेख कर रही है। उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर अभी स्थिर हैं। कुछ ब्लड टेस्ट किए गए हैं, रिपोर्ट का इंतजार है।'

हरियाणा से दिल्ली के लिए यमुना में अधिक पानी छोड़ने की मांग को लेकर अन्न त्यागने वाली आतिशी को अस्पताल में भर्ती कराए जाने की जानकारी सुबह आम आदमी पार्टी की ओर से दी गई।  ‘आप’ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि मंत्री को लोक नायक (एलएनजेपी) अस्पताल के आपातकालीन आईसीयू (सघन चिकित्सा इकाई) में भर्ती कराया गया है।

पार्टी ने कहा, 'जल संसाधन मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ी। उनका ब्लड शुगर गिरकर आधी रात को 43 और देर रात तीन बजे 36 रह गया जिसके बाद एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी।' इससे पहले सोमवार को आतिशी ने कहा था कि डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने को कहा है लेकिन वह अपना अनशन जारी रखेंगी। आतिशी का कहना है कि जब तक हरियाणा से ज्यादा पानी नहीं छोड़ा जाता है वह अनशन करती रहेंगी।