ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में पानी को मिली सिक्यॉरिटी; त्राहिमाम के बाद मुनक नहर पर पुलिस का पहरा

दिल्ली में पानी को मिली सिक्यॉरिटी; त्राहिमाम के बाद मुनक नहर पर पुलिस का पहरा

दिल्ली में पानी को लेकर मचे त्राहिमाम के बीच अब टैंकर माफिया पर नकेल कसने की तैयारी है। मुनक नहर पर दिल्ली पुलिस ने पेट्रोलिंग की शुरुआत कर दी है ताकि टैंकर माफिया यहां पानी की चोरी ना कर सके।

दिल्ली में पानी को मिली सिक्यॉरिटी; त्राहिमाम के बाद मुनक नहर पर पुलिस का पहरा
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पानी को लेकर मचे त्राहिमाम के बीच अब टैंकर माफिया पर नकेल कसने की तैयारी है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से दिल्ली पुलिस को की गई शिकायत और एलजी वीके सक्सेना के आदेश के बाद ऐक्शन की शुरुआत हो गई है। मुनक नहर पर पुलिस पेट्रोलिंग में जुट गई है। यहां टैंकर माफिया को पानी चोरी करने से रोका जा रहा है।

गुरुवार सुबह दिल्ली पुलिस की कई टीमें मुनक नहर के किनारे गश्त करती दिखीं। बाइक पर बैठे पुलिस के जवान दोनों किनारों पर आवाजाही करते दिखे। पुलिस की मुस्तैदी का असर भी देखने को मिला है और टैंकर माफिया मुनक से दूर नजर आए। इससे पहले नहर पर बड़ी संख्या में टैंकर पानी भरते हुए दिख रहे थे।

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को टैंकर माफिया और पानी की बर्बादी को लेकर फटकार लगाई थी। सर्वोच्च अदालत ने यहां तक कहा कि यदि दिल्ली सरकार टैंकर माफिया से नहीं निपट सकती है तो दिल्ली पुलिस को आदेश दिया जाएगा। दिल्ली सरकार के वकील ने कहा था कि यदि पुलिस ऐक्शन लेती है तो उन्हें खुशी होगी। 

भाजपा ने दिल्ली पुलिस को शिकायत देकर टैंकर माफिया पर ऐक्शन की मांग की थी। इस बीच एलजी वीके सक्सेना ने भी पुलिस कमिश्नर को आदेश दिया कि पानी की चोरी पर लगाम के लिए प्रभावी कमद उठाए जाएं। कुछ ही घंटों बाद इस पूरे घटनाक्रम का असर मुनक किनारे दिखना शुरू हो गया है और पानी की चोरी रोकने के लिए इंतजाम किए गए हैं।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया था कि मुनक नहर के जरिए हरियाणा से कम पानी भेजा जा रहा है। हालांकि, हरियाणा सरकार ने इसका खंडन किया था। एलजी के साथ दिल्ली सरकार के मंत्रियों की बैठक के दौरान भी अधिकारियों ने तस्वीरें पेश करते हुए कहा था कि हरियाणा की ओर से पूरा पानी दिया जा रहा है, लेकिन लीकेज और चोरी की वजह से समस्या बनी हुई है। 

इस बीच जल मंत्री आतिशी ने एडीएम/एसडीएम और तहसीलदारों की टीम के साथ अक्षरधाम के पास जल वितरण नेटवर्क का निरीक्षण किया।

Advertisement