ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRDelhi Water Crisis: दिल्ली को भेजा जा रहा पर्याप्त पानी, हर संभव मदद का भरोसा; हरियाणा सीएम सैनी ने एलजी से क्या कहा

Delhi Water Crisis: दिल्ली को भेजा जा रहा पर्याप्त पानी, हर संभव मदद का भरोसा; हरियाणा सीएम सैनी ने एलजी से क्या कहा

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जारी जल संकट के बीच उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से बातचीत की है। उन्होंने एलजी को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

Delhi Water Crisis: दिल्ली को भेजा जा रहा पर्याप्त पानी, हर संभव मदद का भरोसा; हरियाणा सीएम सैनी ने एलजी से क्या कहा
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Water Crisis: दिल्ली के लोग गर्मी और पानी की कमी से बेहाल हैं। कई इलाकों में हालात इतने खराब हैं कि लोग पानी के लिए टैंकरों पर आश्रित हैं। पानी पर सियासत भी खूब हो रही है। दिल्ली के उपराज्याल वीके सक्सेना ने सोमवार को कहा था कि वह हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से बात करेंगे और उनसे मानवीय आधार पर ज्यादा पानी छोड़ने का अनुरोध करेंगे। पड़ोसी सीएम से बात करने के बाद एलजी ने ट्वीट कर कहा, 'हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री नायब सैनी जी से कल बात की। उन्होंने दोहराया कि दिल्ली को आवंटित हिस्से के अनुसार पानी दिया जा रहा है और हीटवेव के कारण राज्य की अपनी बाध्यताओं के बावजूद हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।'

कल दिया था आश्वासन

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने सोमवार को दिल्ली की मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज से मुलाकात करके उन्हें आश्वासन दिया कि वह जल आपूर्ति के मुद्दे को हरियाण सरकार के समक्ष उठाएंगे। लेकिन उन्होंने दोनों मंत्रियों को ‘आरोप-प्रत्यारोप’ में शामिल न होने और मुद्दों का सौहार्दपूर्ण ढंग से समाधान करने की सलाह दी। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित हरियाणा पर पिछले कई दिनों से राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का पानी रोकने का आरोप लगाया है क्योंकि वह अभूतपूर्व गर्मी के बीच गंभीर जल संकट से गुजर रही है।

उपराज्यपाल के ऑफिस द्वारा जारी बयान में कहा गया था, 'उपराज्यपाल ने मंत्रियों को सलाह दी कि वे व्यर्थ के आरोप-प्रत्यारोप में न पड़ें और पड़ोसी राज्यों के साथ इस मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करें। उन्होंने इस ओर भी इंगित किया कि यदि हरियाणा अपने आवंटित हिस्से से अधिक अतिरिक्त पानी छोड़ता है, तो जल शोधित करने और इसकी राजधानी वासियों तक आपूर्ति करने के लिहाज से दिल्ली के पास पर्याप्त जल शोधन संयंत्र (डब्ल्यूटीपी) और क्षमता नहीं है।' दिल्ली सरकार ने पिछले एक पखवाड़े में हरियाणा पर राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का पानी नहीं छोड़ने का कई बार आरोप लगाया है।