ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमुनक नहर में कितना पानी? BJP सांसद ने जारी किया वीडियो, दिल्ली में कल हल्ला बोल का ऐलान

मुनक नहर में कितना पानी? BJP सांसद ने जारी किया वीडियो, दिल्ली में कल हल्ला बोल का ऐलान

आतिशी ने आरोप लगाया कि मुनक नहर में पानी की कमी चल रही है। उत्तरी पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने मुनक नहर का वीडियो जारी कर दिल्ली सरकार पर सवाल उठाए हैं। पढ़ें यह रिपोर्ट...

मुनक नहर में कितना पानी? BJP सांसद ने जारी किया वीडियो, दिल्ली में कल हल्ला बोल का ऐलान
bjp mp yogendra chandolia
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पानी संकट को लेकर शनिवार को अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने दिल्ली जल बोर्ड अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली सचिवालय में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्ली के कई इलाकों में पानी की कमी लगातार बनी हुई है। वजीराबाद तालाब में पानी खत्म हो गया है। मुनक नहर में भी पानी की कमी चल रही है। उन्होंने कहा कि आरोप-प्रत्यारोप से पहले जरूरी है कि इस संकट से सभी लोग मिलकर लड़ें। वहीं भाजपा इस मसले को लेकर दिल्ली सरकार पर हमलावर है। दिल्ली भाजपा के एक सांसद ने मुनक नहर से हो रही पानी की आपूर्ति का वीडियो जारी किया है। 

मुनक नहर का वीडियो जारी कर पूछा सवाल
उत्तरी पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने मुनक नहर का वीडियो जारी कर दिल्ली सरकार पर सवाल उठाए हैं। योगेंद्र चंदोलिया का कहना है कि दिल्ली को हरियाणा से पर्याप्त पानी मिल रहा है। नहर से पानी सप्लाई में कोई कमी नहीं आई है। इस बीच दिल्ली भाजपा ने ऐलान किया है कि वह जल संकट को लेकर रविवार को प्रदर्शन करेगी। भाजपा का आरोप है कि दिल्ली में जल संकट सरकार की देन है। दिल्ली को पर्याप्त पानी मिल रहा है लेकिन एक सोची समझी रणनीति के तहत जल संकट खड़ा किया जा रहा है, जिसके खिलाफ 14 स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 

भाजपा के सातों सांसद होंगे विरोध प्रदर्शन शामिल
दिल्ली भाजपा की ओर से जारी की गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, इस विरोध प्रदर्शन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष से लेकर सांसद, विधायक और सभी पदाधिकारी शामिल होंगे। प्रदेश अध्यक्ष शाहदरा जिले में लक्ष्मी नगर में प्रदर्शन में शामिल होंगे। दक्षिणी दिल्ली से सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी संगम विहार में हमदर्द बिल्डिंग के बाहर प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। पश्चिमी दिल्ली से सांसद कमलजीत सहरावत नजफगढ़ में प्रदर्शन में शामिल होंगी। इसी तरह से भाजपा के सातों सांसद विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। 

बढ़ाई जाएगी टैंकरों की संख्या
वहीं जल मंत्री आतिशी ने कहा कि कमी को देखते हुए द्वारका, बवाना, नांगलोई में बोरवेल के जरिए पानी की सप्लाई की जा रही है। कई जगहों पर नए बोरवेल कराकर भी आपूर्ति बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। टैंकर के फेरे बढ़ाए गए हैं। एक दिन में 10 हजार फेरे टैंकरों द्वारा लगाए जा रहे हैं। अब करीब 10 एमजीडी पानी टैंकरों से उपलब्ध कराया जा रहा है। दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ आपात बैठक भी की है, जिसमें अधिकारियों से कहा गया है कि जहां पर भी पानी की आवश्यकता है, वहां अगले 24 घंटे के अंदर आकलन किया जाएगा, जिसके आधार पर टैंकरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। जहां पर पानी टैंकर के कुछ निर्धारित प्वाइंट हैं, वहां पर भी अब टैंकरों के फेरे बढ़ाए जाएंगे।