ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRजल संकट पर संग्राम, BJP का हल्ला बोल, पुलिस ने चलाई वॉटर कैनन; आतिशी का अनशन- VIDEO

जल संकट पर संग्राम, BJP का हल्ला बोल, पुलिस ने चलाई वॉटर कैनन; आतिशी का अनशन- VIDEO

दिल्ली में शनिवार को जल संकट के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने ओखला में दिल्ली जल बोर्ड के फिलिंग पंप के सामने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार की।

जल संकट पर संग्राम, BJP का हल्ला बोल, पुलिस ने चलाई वॉटर कैनन; आतिशी का अनशन- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में जल संकट के बीच भाजपा के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को ओखला में दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। सनद रहे बीते दिनों ऐसे ही एक प्रदर्शन के दौरान दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर में तोड़-फोड़ हुई थी। इस बार दिल्ली पुलिस मुस्तैद थी। दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया। इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी ने की। वहीं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने इस मसले पर अपना अनिश्चितकालीन अनशन जारी दूसरे दिन भी जारी रखा।

वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने दिल्ली पुलिस के ऐक्शन की निंदा की। एक यूजर ने एक्स पर लिखा, 'दिल्ली जल संकट से जूझ रही है, फिर भी पुलिस प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें छोड़ रही है। वहीं एक अन्य ने लिखा, 'लोग पानी की कमी के लिए विरोध कर रहे हैं और पुलिस पानी की बौछारें कर रही है।' गौरतलब है कि बीते एक पखवाड़े से दिल्ली के कई हिस्सों में पानी की भारी किल्लत देखी जा रही है। कई इलाकों में पानी की आपूर्ति बहुत कम या बिल्कुल नहीं हो पा रही है। इसकी वजह से लोगों को टैंकरों पर निर्भर रहना पड़ रहा है।

इस मसले पर केजरीवाल सरकार का आरोप है कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गई थीं। उन्होंने कहा कि तमाम कोशिशों के बावजूद हरियाणा सरकार जरूरी मात्रा में पानी की आपूर्ति करने के लिए तैयार नहीं हुई, तो उनके पास अनशन पर बैठने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। शनिवार को आतिशी के अनशन का दूसरा दिन था। उनका आरोप है कि हरियाणा 100 मिलियन गैलन प्रति दिन (एमजीडी) कम पानी की आपूर्ति कर रहा है।

आतिशी ने अपने एक्स हैंडल पर किए पोस्ट में कहा, 'दिल्ली में पानी की भारी किल्लत है। आज मेरे अनशन का दूसरा दिन है। दिल्ली को कुल 1005 एमजीडी पानी मिलता है। इसमें हरियाणा से 613 एमजीडी पानी आता है लेकिन बीते कई हफ्तों से वह केवल 513 एमजीडी ही छोड़ रहा है। इस वजह से दिल्ली के 28 लाख से ज्यादा लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। वहीं भाजपा ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर अपनी कमियों का ठीकरा हरियाणा सरकार पर फोड़ने का आरोप लगाया है।

Advertisement