ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRयदि हरियाणा अतिरिक्त पानी नहीं दे रहा तो... भाजपा ने आतिशी के अनशन पर उठाए सवाल

यदि हरियाणा अतिरिक्त पानी नहीं दे रहा तो... भाजपा ने आतिशी के अनशन पर उठाए सवाल

Delhi Water Crisis: दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की भूख हड़ताल को कथित जल चोरी से ध्यान भटकाने की कोशिश करार दिया। पढ़ें यह रिपोर्ट...

यदि हरियाणा अतिरिक्त पानी नहीं दे रहा तो... भाजपा ने आतिशी के अनशन पर उठाए सवाल
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में जल संकट पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल को कथित जल चोरी से ध्यान भटकाने के लिए 'सियासी नाटक' करार देते हुए कहा कि यह केजरीवाल सरकार का नया 'सत्याग्रह' है, जहां आप 4 घंटे तक विरोध करने के बाद 18 घंटे तक एसी कमरे में रहते हैं... यह पानी चोरी, टैंकर माफिया और कालाबाजारी के मामलों से ध्यान भटकाने के लिए सियासी नाटक मात्र है।'

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है कि आम आदमी पार्टी लगातार कहती आ रही है कि हरियाणा की तरफ से दिल्ली को पानी नहीं दिया जा रहा है। अगर हरियाणा नहीं दे रहा है तो वह पंजाब में अपनी पार्टी की सरकार से पानी मांग लें। प्रदेश अध्यक्ष ने अनशन पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि अनशन के नाम पर प्रशासनिक अराजकता दिखाई दे रही है। आज जिस तरह से माग की जा रही है, उससे अनशन की मूल भावना को भी ठेस पहुंची है। 

अनशन एक बहुत पवित्र आंदोलन है, जिसे महात्मा गांधी, लाला लाजपत राय जैसे शीर्ष नेताओं ने अंग्रेजों के शासकों के विरुद्ध जनजागरण के लिए शुरू किया था। उनका एक मंच होता था और वहीं दिन-रात बैठकर जनता से जुड़ते थे, लेकिन यहां पर अनशन के नाम पर कुछ घंटों के लिए जल मंत्री बैठ रहीं हैं। जहां पर अनशन किया जा रहा है, वहां पर फाइव स्टार होटल जैसी व्यवस्थाएं की गई हैं। क्या इसी तरह से अनशन किया जाता है। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि शनिवार को आतिशी के धरना स्थल पर अपनी मांग लेकर पहुंचे बस मार्शलों (सिविल डिफेंस वालंटियर) से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की। इतना ही नहीं, आम आदमी पार्टी से सांसद संजय सिंह की बयानबाजी इस पर अत्यंत चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पर्याप्त पानी दिल्ली को उपलब्ध करा रहा है, लेकिन दिल्ली सरकार झूठे आरोप लगाती आ रही है।