ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में घने कोहरे के साथ सुबह की शुरुआत, फ्लाइट-ट्रेन सेवा पर असर; जगह-जगह आग सेकते दिखे लोग

दिल्ली में घने कोहरे के साथ सुबह की शुरुआत, फ्लाइट-ट्रेन सेवा पर असर; जगह-जगह आग सेकते दिखे लोग

दिल्ली में शुक्रवार सुबह की शुरुआत घने कोहरे की चादर के साथ हुई। इसका अशर फ्लाइट और रेल सेवाओं पर पड़ा। लो विजिबिलिटी की वजह से सड़कों पर वाहन चला रहे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

दिल्ली में घने कोहरे के साथ सुबह की शुरुआत, फ्लाइट-ट्रेन सेवा पर असर; जगह-जगह आग सेकते दिखे लोग
Sneha Baluniएएनआई,नई दिल्लीFri, 02 Feb 2024 07:52 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड और कोहरे की मार जारी है। शुक्रवार सुबह की शुरुआत कोहरे की मोटी चादर के साथ हुई। कोहरा इतना घना था कि आसपास की चीजें साफ नहीं दिख रही थीं। लो विजिबिलिटी की वजह से सड़कों पर वाहन चला रहे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं इसका असर फ्लाइट और ट्रेन सर्विस पर पड़ा है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कोहरे की चादर छाई रही, जबकि हरियाणा, राजस्थान और झारखंड के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा देखा गया। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोगों को ठंड से खुद को बचाने की कोशिश करते हुए आग के पास बैठे देखा गया। कई लोग आग के पास बैठे दिखे।

एक फरवरी को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। आईएमडी ने अनुमान जताया है कि दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। शहर में कल हुई बारिश से वायु प्रदूषण पर पॉजिटिव असर पड़ा। हवा थोड़ी साफ हो गई है।

आईएमडी ने एक्स पर लिखा, 'वर्तमान में, दिल्ली के कई स्थानों पर मध्यम तीव्रता और गरज के साथ बारिश होगी।' मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली के आसपास के इलाकों- नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, रोहिणी, करावल नगर और एनसीआर में  लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, गुरुग्राम और मानेसर में बारिश होगी। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण तीन फरवरी तक मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहने की उम्मीद है। दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से एक डिग्री कम है। मंगलवार तक के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस महीने 30 जनवरी तक दिल्ली में औसत अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो 13 साल में सबसे कम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें