ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में निर्माणाधीन केंद्रीय सचिवालय की इमारत में आग, गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ भी धधका- VIDEO

दिल्ली में निर्माणाधीन केंद्रीय सचिवालय की इमारत में आग, गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ भी धधका- VIDEO

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को निर्माणाधीन केंद्रीय सचिवालय की एक इमारत में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें विकराल स्वरूप अख्तियार कर लिया। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

दिल्ली में निर्माणाधीन केंद्रीय सचिवालय की इमारत में आग, गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ भी धधका- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

तपती गर्मी में आग लगने की घटनाएं बढ़ गई हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को आग लगने की दो घटनाएं सामने आईं। आग लगने की एक घटना निर्माणाधीन केंद्रीय सचिवालय की एक इमारत में हुई जहां कचरे के सामान से आग फैली। वहीं दूसरी घटना गाजीपुर स्थित लैंडफिल साइट पर हुई। दोनों घटनाओं में दूर-दूर तक आग की लपटें उठती नजर आईं। गाजीपुर लैंडफिल साइट पर कूड़े का पहाड़ धधकता नजर आया। दोनों घटनाओं के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 

आग लगने की एक घटना कर्तव्य पथ के समीप स्थित वायु सेना भवन में हुई। आग जनपथ चौराहे के पास एक निर्माणाधीन इमारत में रखे कचरे में लगी। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। दिल्ली अग्निशमन के एक अधिकारी ने बताया कि हमें एक इमारत में आग लगने के संबंध में कई फोन कॉल प्राप्त हुईं। हमें जैसे ही यह सूचना प्राप्त हुई टीमों को तुरंत मौके पर रवाना कर दिया गया। कुल छह अग्निशमन वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया। पता चला है कि आग एक कबाड़ में लगी थी।

गाजीपुर में धधका कूड़े का पहाड़
दूसरी घटना पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर हुई। बताया जाता है कि लैंडफिल साइट पर कूड़े के पहाड़ में आग लग गई। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उनको 5:22 बजे आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। इसके बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। खबर लिखे जाने तक आग बुझाने का काम जारी था। लैंडफिल साइट पर आग लगने से दूर तक धुएं का गुबार नजर आ रहा है। इससे आस पास के इलाकों में प्रदूषण की समस्या गहराने का खतरा पैदा हो गया है।

मोदीनगर में भी आग का तांडव
गर्मी के सीजन में एनसीआर के शहरों आग लगने की घटनाएं बढ़ गई हैं। मोदीनगर में भी आग लगने की एक घटना रविवार को सामने आई। दिल्ली मेरठ मार्ग पर गोविन्दपुरी पुलिस चौकी के सामने रविवार दोपहर बारह बजे के आसपास विशाल मेगा मार्ट के जनरेटर में आग लग गई। आग लगने से अफरा तफरी का माहौल बन गया। दमकल की गाड़ी ने एक घंटे में आग पर काबू पाया। 

जनरेटर से शुरू हुई आग 
बताया जाता है कि दिल्ली मेरठ मार्ग पर गोविन्दपुरी कॉलोनी में विशाल मेगा मार्ट बाजार के नाम से मॉल है। शापिग मॉल के लिए बड़ा जनरेटर लगा रखा है। दोपहर करीब बारह बजे के आसपास अचानक जनरेटर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया और ऊॅची ऊॅची लफ्टे उठने लगी। इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। 

कोई हताहत नहीं 
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। आग लगने से कोई हताहत नहीं हुआ है। इसके अलावा गांव सीकरी खुर्द किसान देवेंद्र वत्स के खेत में आग लग गई। जिसके चलते खेत में खड़ी फसल जलकर रख हो गई। किसान को लाखों का नुकसान झेलना पड़ा। देवेंद्र का कहना है कि खेत के ऊपर से हाइटेंशन लाइन गुजर रही हैं। तार से चिंगारी निकलकर खेत में गिरी और आग लग गई। लाइन खेत के ऊपर से हटाने की मांग को लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है।