DA Image
31 मई, 2020|8:09|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली हिंसा : ताहिर हुसैन पर कसेगा शिकंजा, SIT ने तैयार की दूसरी चार्जशीट

tahir hussain

फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने दूसरी चार्जशीट तैयार कर ली है। इस चार्जशीट को अदालत के समक्ष मई के आखिरी सप्ताह अथवा 3 या 4 जून को पेश किया सकता है। पुलिस जाफराबाद में खुलेआम पिस्तौल लहराने और गोली चलाने के आरोपी शाहरुख पठान के खिलाफ पहली चार्जशीट कड़कड़डूमा कोर्ट में दाखिल कर चुकी है।

जांच अधिकारी के मुताबिक, इस मामले में एक लंबी-चौड़ी चार्जशीट तैयार की गई है। पुलिस के आला अफसर और वरिष्ठ लोक अभियोजक चार्जशीट का अध्ययन कर रहे हैं, ताकि कोई कसर न रहे। यह जानकारी भी मिली है कि पुलिस एसआईटी ने इस मामले में 'आप' से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन सहित करीब ढाई हजार लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, सात सौ से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई हैं।

ताहिर हुसैन की संलिप्तता से संबंधित 

सूत्रों के मुताबिक, दूसरी चार्जशीट ताहिर हुसैन की दंगों में संलिप्तता से जुड़ी है। इस चार्जशीट में दंगों के लिए ताहिर हुसैन के घर के इस्तेमाल एवं विस्फोटक सामान की बरामदगी को लेकर साक्ष्य हैं। ताहिर हुसैन के घर से फैले दंगे में पुलिस अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, हुसैन के घर में ही आईबी अधिकारी की हत्या के कथित आरोप में दस अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। दिलबर नेगी की हत्या के मामले में भी 12 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि हेड कांस्टेबल रतन लाल की हत्या के मामले में 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

वकील को जामिया छात्र से मिलने की इजाजत मिली

दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र नेता आसिफ इकबाल तन्हा के वकील को एकांत में अपने मुवक्किल से मुलाकात की इजाजत मिल गई है। बचाव पक्ष के वकील ने अदालत के समक्ष याचिका दायर कर कहा था कि पुलिस अदालत के पूर्व के आदेश का पालन नहीं कर रही है। इस पर अदालत ने दोबारा से आदेश जारी कर पुलिस को निर्देश दिया कि आरोपी से उसके वकील की मुलाकात कराई जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi violence: Tahir Hussain will be tightened SIT prepares second chargesheet