DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  गैंगस्टर्स के नाम पर व्यापारी से 30 लाख की रंगदारी मांगने वाले 2 धरे, जल्द अमीर बनने का था लालच

एनसीआरगैंगस्टर्स के नाम पर व्यापारी से 30 लाख की रंगदारी मांगने वाले 2 धरे, जल्द अमीर बनने का था लालच

नई दिल्ली। भाषाPublished By: Praveen Sharma
Thu, 13 May 2021 08:55 PM
गैंगस्टर्स के नाम पर व्यापारी से 30 लाख की रंगदारी मांगने वाले 2 धरे, जल्द अमीर बनने का था लालच

बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में कथित रूप से एक व्यापारी को धमकाने और उससे 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए विकास स्वामी (22) और हर्ष (18) दोनों नरेला के रहने वाले हैं और ये दोनों बदमाश नीरज बवाना और टिल्लू ताजपुरिया से प्रभावित थे। आसानी से पैसे कमाने के लिए दोनों ने व्यापारी से उनके नाम पर रंगदारी मांगने की योजना बनाई थी।

अधिकारियों ने बताया कि व्यापारी भी नरेला का ही रहने वाला है और उसने धमकी मिलने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। दोनों ने उसे धमकी दी थी कि 30 लाख रुपये न देने पर उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

डीसीपी (बाहरी-उत्तर) राजीव रंजन सिंह ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए दो टीमों का गठन किया गया था। खुफिया जानकारी और निगरानी से जुड़ी तकनीक का इस्तेमाल कर स्वामी और हर्ष को गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी ने बताया कि दोनों ने पूछताछ के दौरान व्यापारी से 30 लाख रुपये मांगने की बात स्वीकार कर ली। अपराध को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए गए दो मोबाइल फोन भी उनके पास से बरामद किए गए हैं।

अधिकारी ने कहा कि दोनों ने बताया कि वे बवाना और ताजपुरिया से प्रभावित थे और आसानी से पैसे कमाने के लिए उन्होंने व्यापारी को बवाना के नाम का इस्तेमाल कर फोन करने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि विकास स्वामी नरेला मंडी में मुंशी के तौर पर काम करता था और वहीं से उसे व्यापारी की आय के संबंध जानकारी मिली थी। 

उन्होंने बताया कि दोनों ने व्यापारी को फोन करने के लिए अपने मोबाइल फोन और वीओआईपी (वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) ऐप का इस्तेमाल किया था। 

संबंधित खबरें