ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली-एनसीआर के बड़े हिस्से में CNG की सप्लाई बाधित, कब तक रहेगी ऐसी स्थिति?

दिल्ली-एनसीआर के बड़े हिस्से में CNG की सप्लाई बाधित, कब तक रहेगी ऐसी स्थिति?

दिल्ली-एनसीआर के बड़े हिस्से में सीएनजी की सप्लाई बाधित होने की खबर है। ट्रांसपोर्ट यूनियनों का दावा है कि दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सीएनजी की आपूर्ति बाधित है। कब तक रहेगी ऐसी स्थिति जानें...

दिल्ली-एनसीआर के बड़े हिस्से में CNG की सप्लाई बाधित, कब तक रहेगी ऐसी स्थिति?
Krishna Singhअरुण चट्ठा,नई दिल्लीSat, 25 Nov 2023 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण की तगड़ी मार के बीच, राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में मरम्मत कार्य के चलते शनिवार सुबह से सीएनजी की सप्लाई प्रभावित रही। इस कारण लोगों और ऑटो चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से बताया गया कि कुछ जगहों पर शनिवार देर शाम तक आपूर्ति बहाल कर दी गई। उम्मीद है कि रात आठ बजे तक मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद सभी इलाकों में आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

दिल्ली के ये इलाके प्रभावित
दिल्ली के रोहिणी, जहांगीरपुरी, आजादपुर डेरावल नगर, मॉडल डाउन में सीएनजी की आपूर्ति न होने से लोगों को काफी दिक्कतें हुईं। बताया जा रहा है कि मरम्मत कार्य के चलते करीब 35 स्टेशनों पर सीएनजी नहीं मिल पाई, जिसके चलते ऑटो चालकों से लेकर निजी और कॉमर्शियल वाहनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उन्हें दिल्ली के दूसरे इलाकों में जाकर सीएनजी लेनी पड़ी। 

रविवार शाम तक यही स्थिति रहेगी
ट्रांसपोर्ट यूनियनों की तरफ से कहा जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सीएनजी की आपूर्ति बाधित है। हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर रहे हैं तो उनका कहना है कि रविवार शाम तक यही स्थिति रहेगी। स्कूल एकता ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष रामचंद्र का कहना है कि मरम्मत कार्य के चलते सीएनजी की आपूर्ति बाधित रहेगी, इसकी पूर्व में कोई सूचना नहीं दी गई।

दिल्ली के बड़े इलाके में सीएनजी पंप बंद
हेल्पलाइन पर कॉल करने पर जानकारी मिली कि दिल्ली के बड़े इलाके में सीएनजी पंप बंद हैं और दिल्ली से सटे शहरों में आईजीएल की आपूर्ति बाधित है। यह समस्या ऐसे समय आई है जब दिल्ली में प्रदूषण के कारण ग्रैप-3 की पाबंदियां लागू हैं।

सीएनजी के लिए परेशान हो रहे वाहन चालक
ग्रैप-3 की पाबंदियों के कारण दिल्ली में डीजल के बीएस-4 और पेट्रोल के बीएस-3 वाहनों पर प्रतिबंध है। ऐसे में सीएनजी उपलब्ध न होने से सबसे ज्यादा ऑटो व ट्रांसपोर्ट में गाड़ी चलाने वालों को नुकसान हो रहा है। लोग एक सीएनजी स्टेशन से दूसरे स्टेशन पर दौड़ रहे हैं। 

रविवार को भी रहेगी दिक्कत
हालांकि, शनिवार शाम करीब पौने पांच बजे दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-27 व 28, एनसीटीसी आरओ, एनएच-44, शाहाबाद डेयरी समेत करीब 16 सीएनजी स्टेशन पर आपूर्ति बहाल कर दी गई। बताया जा रहा है कि मरम्मत के चलते रविवार को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

दिल्ली में बढ़ सकती है परेशानियां
ऑटो सिर्फ सीएनजी पर चलते हैं, जिससे परेशानी और बढ़ गई है। सरकार को यह भी सुनिश्चित कराना चाहिए कि अगर कंपनी मरम्मत के नाम पर सीएनजी स्टेशन को बंद कर देती है तो उसकी पूर्व से सूचना दी जानी चाहिए, जिससे लोग अपना इंतजाम कर लें। ट्रांसपोर्ट यूनियनों का कहना है कि यदि ऐसा ही रहा तो दिल्ली एनसीआर के वाहन चालकों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा... 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें