ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली : कारोबारी की कार से मिली मोटी रकम ट्रैफिक कर्मियों ने रख ली, SI समेत 3 पर गिरी गाज

दिल्ली : कारोबारी की कार से मिली मोटी रकम ट्रैफिक कर्मियों ने रख ली, SI समेत 3 पर गिरी गाज

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा वाहन जांच के दौरान एक कारोबारी की कार से मिली रकम में से एक करोड़ रुपये निकालने का मामला सामने आया है। इस घटना में शामिल आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

दिल्ली : कारोबारी की कार से मिली मोटी रकम ट्रैफिक कर्मियों ने रख ली, SI समेत 3 पर गिरी गाज
Praveen Sharmaनई दिल्ली। अमित झा Fri, 03 May 2024 06:09 AM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव आचार संहिता के बीच में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा वाहन जांच के दौरान एक कारोबारी की कार से मिली रकम में से एक करोड़ रुपये निकालने का मामला सामने आया है। इस घटना में शामिल आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

चुनावी माहौल में दिल्ली के धौला कुआं पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने एक कारोबारी की गाड़ी को जांच के लिए रोक लिया। इसमें रखी रकम से तीन पुलिस कर्मियों ने एक करोड़ रुपये ले लिए। इसकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों को मिली तो आरोपी सब-इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, चुनाव आयोग को सूचित कर यह रकम बरामद कर आयकर विभाग को सौंप दी गई है।

सूत्रों का कहना है कि यह रुपये हरियाणा के एक नेता से जुड़े होने का शक है। जानकारी के अनुसार, पुलिसकर्मियों को सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के रियल एस्टेट कारोबारी की गाड़ी में तीन करोड़ रुपये ले जाए जाएंगे। उन्होंने धौला कुआं के पास इस गाड़ी को जांच के लिए रोक लिया। बताया जा रहा है कि यह रकम गुरुग्राम के एक नेता के लिए जा रही थी। तलाशी के दौरान पुलिस कर्मियों ने इसमें से एक करोड़ रुपये ले लिए। वहीं बची रकम लेकर कारोबारी का साथी वहां से चला गया।

वरिष्ठ अफसरों ने नहीं की कोई कार्रवाई : कारोबारी की तरफ से इस मामले की जानकारी पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। हालांकि, उन्होंने किसी प्रकार की शिकायत करने से इनकार कर दिया। इसके बाद दक्षिण-पश्चिम जिला पुलिस ने खुद संज्ञान लेकर मामले की जांच शुरू की। पुलिस टीम ने जब धौला कुआं स्थित ट्रैफिक पुलिस बूथ के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें एक शख्स के साथ पुलिसकर्मी बैग ले जाते हुए देखे गए। दिल्ली कैंट पुलिस की तरफ से इस रकम के बारे में चुनाव आयोग और आयकर विभाग को जानकारी दी गई। आयकर विभाग ने इस रकम को जब्त कर लिया है। इस बात की जांच चल रही है कि यह रकम कहां से आई और कहां जा रही थी।

पहले गुमराह किया, सीसीटीवी से खुला राज

इस मामले को लेकर जब पुलिस कर्मियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के डर से उस शख्स ने ही उन्हें एक करोड़ रुपये रखने के लिए दिए थे। उसने बताया था कि वह प्रॉपर्टी बेचकर यह रकम गुरुग्राम ले जा रहा है। हालांकि, यह रकम उन्होंने अपने पास क्यों रखी, इसका कोई संतोषजनक जवाब वह नहीं दे सके। इसके अलावा, तीनों पुलिसकर्मी सीसीटीवी में बैग ले जाते हुए दिख गए। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने तीनों (एक सब- इंस्पेक्टर और दो हवलदार) को सस्पेंड कर उनकी विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।