ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने छठ के लिए जारी की एडवाइजरी, कल जाम लगने के आसार, इन रास्तों से बचें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने छठ के लिए जारी की एडवाइजरी, कल जाम लगने के आसार, इन रास्तों से बचें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने छठ पर्व के लिए एडवाजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि तालाबों से सटे सड़कों पर रविवार दोपहर से सोमवार सुबह तक यातायात प्रभावित रहने की संभावना है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने छठ के लिए जारी की एडवाइजरी, कल जाम लगने के आसार, इन रास्तों से बचें
Krishna Singhपीटीआई,नई दिल्लीFri, 17 Nov 2023 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को छठ पूजा के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि छठ पर्व पर रविवार को दोपहर से ही विभिन्न तालाबों पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे। सूर्यास्त के समय अर्घ दिया जाएगा। कुछ श्रद्धालु सूर्यास्त पर सूर्य को अर्घ देने के बाद चले जाएंगे, वहीं कई विभिन्न तालाबों के पास रात को टेंट में विश्राम करेंगे। इस वजह से प्रमुख तालाबों से सटे सड़कों पर रविवार दोपहर से सोमवार सुबह तक यातायात प्रभावित रहने की संभावना है।

यातायात पुलिस ने यात्रियों को सुचारू यातायात सुनिश्चित करने के लिए छठ पूजा उत्सव के लिए आवंटित स्थलों के पास की सड़कों से गुजरने से बचने की सलाह दी है। सोनिया विहार, कृष्णा मार्केट झिलमिल कॉलोनी, जेपीसी अस्पताल के पास डीडीए भूमि, तुगलकाबाद काया माया ग्राउंड, जैन मंदिर सूरज कुंड रोड के पास डीडीए ग्राउंड, डी-ब्लॉक मंगोल पुरी के सामने छठ पूजा कल्याण समिति सैनिक एन्क्लेव आदि स्थानों पर तालाबों के पास भक्तों की भारी भीड़ देखी जा सकती है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि तालाबों पर भारी भीड़ उमड़ने के कारण सुचारू यातायात की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि जाम की आशंका वाले इलाकों में जरूरतों के आधार पर उचित ट्रैफिक डायवर्जन किया जाएगा। हालांकि रेलवे स्टेशनों और आईएसबीटी पर जाने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा। पुलिस ने कहा है कि लोगों को छठ घाट से जुड़े रास्तों पर पहले ही निकल जाना चाहिए और मार्गों में जाम के कारण संभावित देरी के लिए घर से काफी समय पहले निकलना चाहिए। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने कहा है कि लोगों से अनुरोध है कि वे सड़कों पर भीड़भाड़ कम करने और जाम से बचने के लिए मेट्रो जैसे सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करें। लोग अपने वाहनों को केवल निर्दिष्ट पार्किंग स्थल पर ही पार्क करें। लोगों को सड़क किनारे पार्किंग से बचना चाहिए क्योंकि इससे यातायात के सामान्य प्रवाह में बाधा उत्पन्न होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें