ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली से नोएडा जाने वाले जरूर पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी, छठ की वजह से कई रास्तों पर मिलेगा डायवर्जन

दिल्ली से नोएडा जाने वाले जरूर पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी, छठ की वजह से कई रास्तों पर मिलेगा डायवर्जन

छठ पूजा के मौके पर नोएडा जाने वाले लोगों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। कई रास्तों पर डायवर्जन रहेगा। पंडाल के आसपास बैरिकेडिंग लगाकर भीड़ को नियंत्रित करने की व्यवस्था की जाएगी।

दिल्ली से नोएडा जाने वाले जरूर पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी, छठ की वजह से कई रास्तों पर मिलेगा डायवर्जन
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नोएडाSat, 18 Nov 2023 10:57 AM
ऐप पर पढ़ें

छठ पूजा के अवसर पर रविवार से महामाया फ्लाईओवर से सरिता विहार होकर दिल्ली जाने वाले कालिंदी कुंज मार्ग और हिंडन पुल कुलेसरा पर भारी वाहनों का डायवर्जन किया जाएगा। यह व्यवस्था सोमवार तक लागू रहेगी। यातायात पुलिस के अनुसार ग्रेटर नोएडा की ओर से आने वाले भारी वाहनों का चरखा गोलचक्कर से डायवर्जन किया जाएगा, जो डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जा सकेंगे। हिंडन-कुलेसरा मार्ग पर सूरजपुर की ओर से फेस-टू जाने वाले भारी वाहनों को आवश्यकता पड़ने पर कच्ची सड़क तिराहा से किसान चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

तैयारियां परखीं

नोएडा सेक्टर-126 में बने छठ पूजा घाट का अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था आनंद कुलकर्णी ने शुक्रवार को निरीक्षण किया। उन्होंने यहां सुरक्षा की तैयारियों को परखा। अपर पुलिस आयुक्त ने निर्देश दिए कि सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं। सभी पंडाल के आसपास बैरिकेडिंग लगाकर भीड़ को नियंत्रित करने की व्यवस्था की जाए। एसीपी रजनीश वर्मा एवं थाना प्रभारी को पर्याप्त संख्या में पुलिसबल तैनात करने के निर्देश दिए।

रविवार से यातायात के लिए मार्ग परिवर्तित

छठ पूजा के मद्देनजर यहां महामाया फ्लाईओवर से सरिता विहार होकर दिल्ली की ओर जाने वाले कालिंदी कुंज मार्ग और हरनंदी पुल कुलेसरा पर रविवार अपराह्न तीन बजे से यातायात मार्ग परिवर्तन किया जाएगा। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी। पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि ग्रेटर नोएडा से आने वाले भारी वाहनों का चरखा गोल चक्कर से मार्ग परिवर्तन कर दिया जाएगा, ये वाहन डीएनडी और चिल्ला होकर दिल्ली की ओर जा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर हल्के वाहनों के लिए भी ऐसी व्यवस्था लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि वहीं महामाया फ्लाईओवर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को गौशाला गोल चक्कर से चरखा गोल चक्कर की ओर मोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा हरनंदी कुलेसरा पर सूरजपुर की ओर से फेज-दो की ओर जाने वाले भारी वाहनों को कच्ची सड़क तिराहा से किसान चौक की और मोड़ा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें