ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली: एनकाउंटर के बाद नीरज बवाना-टिल्लू ताजपुरिया गैंग के तीन शार्प शूटर गिरफ्तार

दिल्ली: एनकाउंटर के बाद नीरज बवाना-टिल्लू ताजपुरिया गैंग के तीन शार्प शूटर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी के वजीराबाद फ्लाईओवर के पास मुठभेड़ के बाद कुख्यात गैंगेस्टर नीरज बवाना-टिल्लू ताजपुरिया गैंग के तीन शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली: एनकाउंटर के बाद नीरज बवाना-टिल्लू ताजपुरिया गैंग के तीन शार्प शूटर गिरफ्तार
प्रमुख संवाददता,नई दिल्लीThu, 19 May 2022 09:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी के वजीराबाद फ्लाईओवर के पास मुठभेड़ के बाद कुख्यात गैंगेस्टर नीरज बवाना-टिल्लू ताजपुरिया गैंग के तीन शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में स्पेशल सेल में तैनात एक एसआई को भी गोली लगी है। गिरफ्तार आरोपियों में बवाना निवासी पवन सहरावत (30), बहादुर गढ हरियाणा निवासी आशु (21) और हापुड निवासी गौरव त्यागी (27) शामिल हैं।

पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी गैंगवार में अपने विरोधी गुट के सदस्यों और उनके परिवार के लोगों पर हमला करने की तैयारी से आए थे, तभी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर वजीराबाद इलाके इनकी घेराबंदी की तो मुठभेड़ हो गई। बहरहाल पुलिस ने इन आरोपियों के पास से दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, दो देसी कट्टे, 19 जिंदा कारतूस और सात चले हुए कारतूस बरामद किए हैं।

डीसीपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि उनकी टीम को आरोपियों के बारे में गुप्त सूचना मिली तो इनहें बुराड़ी की तरफ जाने वाले आउटर रिंग रोड़ पर घेर लिया गया और उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा गया। लेकिन बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं। इस कार्रवाई के दौरान एक सब इंस्पेक्टर विक्रम की बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगी। एक गोली उनके पैर में भी लगी। लेकिन पुलिस ने तीनों आरोपियों को काबू कर लिया। 

ब्रह्मप्रकाश की गोलियों से भूनकर की थी हत्या
पूछताछ में यह पता चला कि आरोपी पवन सहरावत गोगी गैंग के सदस्य ब्रहम प्रकाश की हत्या के मामले में वांछित था। गत सात मई को खेरा खुर्द इलाके में रहने वाले ब्रह्म प्रकाश (55) की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। वह गोगी गैंग के गैंगस्टर कपिल उर्फ कालू खेरा के पिता थे। हत्या की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी। इस सीसीटीवी में आरोपी पवन और अमित नजर आ रहे थे। तभी से पुलिस इनके पीछे लगी हुई थी। इस बीच गत 18 मई को टेक्नीकल सर्विलांस की मदद से पुलिस टीम ने पवन व उसके अन्य साथियों की लोकेशन ट्रेस की और उनका पीछे करते हुए वजीराबाद इलाके में पहुंची। जहां तीनों के साथ मुठभेड़ हुई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस बाबत स्पेशल सेल थाने में हत्या की कोशिश, सरकारी काम में बाधा डालने और आर्म्स एक्ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कानूनी कार्रवाई की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें