DA Image
17 अप्रैल, 2021|2:49|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली : तीनों निगमों के हजारों कर्मचारी कल सिविक सेंटर पर देंगे धरना, पांच माह से नहीं मिला वेतन

delhi civic centre

दिल्ली के तीनों नगर निगमों की कॉन्फैडरेशन ऑफ एमसीडी एम्पलॉइज यूनियंस पांच माह से वेतन, छह माह से पेंशन तथा शिक्षा बिल नहीं दिए जाने पर 24 दिसंबर को सिविक सेंटर में एक दिन का धरना और प्रदर्शन करेगी। इसके बाद यूनियंस के पदाधिकारी और हजारों कर्मचारी चार जनवरी को पूर्वी निगम मुख्यालय पर एक दिन का सांकेतिक धरना देंगे। यूनियंस के संयोजक एपी खान ने ऐलान किया है कि अगर इस दौरान निगम कर्मचारियों का वेतन जारी नहीं हुआ तो सात जनवरी को उपराज्यपाल निवास पर अनिश्चिकालीन हड़ताल के साथ निगम के सभी कार्यालयों में काम बंद हड़ताल की जाएगी।

निगम मुख्यालय सिविल सेंटर में गुरुवार को एक बजे दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) स्थायी समिति की बैठक और तीन बजे से सदन की बैठक है, लेकिन उससे पहले सुबह दस बजे से तीनों निगमों की एमसीडी एप्लॉइज यूनियंस के पदाधिकारी सैकड़ों कर्मचारियों के साथ यहां अपना धरना शुरू कर देंगे। यूनियंस के पदाधिकारियों ने कहा कि वेतन की मांग को लेकर तीनों निगमों के महापौर सीएम आवास पर धरना और भूख हड़ताल पर बैठे, लेकिन इससे उन्हें वेतन तो नहीं मिला। उत्तरी निगम में पांच माह से लेकर तीन माह तक वेतन तथा सात माह से पेंशन नहीं मिली है।

हालत यह है कि तीनों निगमों के लाखों कर्मचारी वेतन, पेंशन तथा अन्य स्वास्थ्य, शिक्षा बिलों के नहीं मिलने के कारण मुश्किल से अपने दिन काट रहे हैं। इसलिए अब तय किया गया है कि गुरुवार को दस बजे से शाम पांच बजे तक ए ब्लॉक सिविक सेंटर में धरना दिया जाएगा और उसके बाद चार जनवरी को पूर्वी निगम मुख्यालय पर और सात जनवरी को उपराज्यपाल निवास पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi: Thousands of employees of three municipal corporations will protest at Civic Centre tomorrow for salary and pension