DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › मिलिए कोरोना वॉरियर्स तबरेज खान से, जो 7वीं बार डोनेट करेंगे प्लाज्मा
एनसीआर

मिलिए कोरोना वॉरियर्स तबरेज खान से, जो 7वीं बार डोनेट करेंगे प्लाज्मा

हेमवती नंदन राजौरा,नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Tue, 28 Jul 2020 08:18 AM
मिलिए कोरोना वॉरियर्स तबरेज खान से, जो 7वीं बार डोनेट करेंगे प्लाज्मा

दिल्ली में प्लाज्मा दान करने वालों की कमी के बीच जहांगीरपुरी निवासी तबरेज खान ने मानवीयता का बेहतर उदाहरण पेश किया है। तबरेज कोरोना से ठीक होने के बाद अब तक छह बार प्लाज्मा दान कर कोरोना पीड़ितों की जिंदगी बचा चुके हैं। अब मंगलवार को वह सातवीं बार लोकनायक अस्पताल में अपना प्लाज्मा दान करेंगे। उन्होंने पांच महीने में छह बार प्लाज्मा दान कर रिकॉर्ड बनाया है।

तबरेज ने बताया कि 12 मार्च को वे कोरोना पीड़ित हुए थे। इस दौरान उनकी बहन समेत परिवार के पांच सदस्य भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। दरअसल, उनकी 48 वर्षीय बहन समा सऊदी अरब से लौटी थीं। वे कोरोना पीड़ित निकली और उसके बाद उनके परिवार के पांच अन्य सदस्य भी कोरोना पीड़ित हो गए। दिल्ली में तब तक कोरोना के 30 मामले ही सामने आए थे। हालांकि, वह 16 दिन में कोरोना से ठीक हो गए थे। इसके बाद आईएलबीएस में जाकर उन्होंने अपना प्लाज्मा दान किया था।

प्लाज्मा देने के बाद मिलती है खुशी
तबरेज ने बताया कि छह बार प्लाज्मा दान करने से उनके शरीर में कुछ भी असर नहीं हुआ है। वे न सिर्फ शारिरिक रूप से स्वस्थ हैं बल्कि प्लाज्मा देकर ज्यादा खुश भी महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि वह साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए काम करना चाहते हैं। चार बार उन्होंने अलग समुदाय के लोगों को प्लाज्मा दान किया है। हालांकि, कोरोना से ठीक होने के बाद जब वे घर लौटे थे तो उन्हें काफी भेदभाव झेलना पड़ा था, लेकिन उन्होंने बार बार प्लाज्मा दान कर यह साबित कर दिया है कि उनका खून कोरोना के इलाज के लिए कितने काम का है। उन्होंने दिल्ली में ठीक हुए लोगों से भी प्लाज्मा दान करने की अपील की है।

संबंधित खबरें