DA Image
15 जुलाई, 2020|2:00|IST

अगली स्टोरी

दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के डीएम के निजी सचिव को हुआ कोरोना, डीएम की रिपोर्ट आई नेगेटिव

दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) राहुल सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि अन्य अधिकारियों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार, रविवार को दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) राहुल सिंह के निजी सचिव की जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके बाद सोमवार को जिला मजिस्ट्रेट समेत कई अधिकारी सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे।   

'कोरोना मामलों के डबलिंग रेट में दिल्ली की स्थिति देश से अब भी बेहतर'

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, अधिकारी ने बताया कि सोमवार को दक्षिण-पश्चिम के डीएम ऑफिस से कुल 17 सैंपल कोविड-19 जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से आज डीएम की नेगेटिव रिपोर्ट आ गई है, अन्य  कर्मचारियों की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट भी जल्द आने की उम्मीद है। अधिकारी ने कहा कि निजी सचिव पिछले सप्ताह तक कार्यालय में थे। उनमें संक्रमण का स्रोत और इसका प्रसार अब तक अज्ञात था। 

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन हजार के पार

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या भले ही तीन हजार को पार कर गई है, लेकिन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का दावा है कि कोरोना के डबलिंग रेट में दिल्ली की स्थिति देश से अब भी बेहतर है। जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की डबलिंग रेट 13 दिन है, जबकि देश का डबलिंग रेट 9.1 दिन है।   

सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को बताया कि राजधानी में कुल 3108 पॉजिटिव केस हैं। इनमें से 190 केस सोमवार को सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से अब तक 877 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 54 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी हैं। राजधानी में अभी 2177 एक्टिव केस हैं। इनमें से 49 मरीज ICU में भर्ती हैं और11 लोग वेंटिलेटर पर हैं।

कंटेनमेंट जोन की संख्या 99 हुई

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना कंटेनमेंट (नियंत्रण) जोन की संख्या दो और बढ़कर 99 हो गई। दिल्ली सरकार की तरफ से सोमवार को घोषित कंटेनमेंट जोन में एक जमीला मस्जिद बावली, महरौली के आस-पास (निरंकारी गली, नक्षत्र गली, नाला बोरिंग गली, रावण गली, दरगाह गुरुद्वारा वाली गली, थाने वाली गली, और टर्मिनल वाली गली) है। दूसरा कंटेनमेंट क्षेत्र पिलांजी गांव में मकान नंबर पी- 65 और पी-184 है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi South-West District Magistrate in self-isolation tests COVID-19 negative