ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRशाहबाद डेरी हत्याकांड : पुलिस रिमांड में निकल गई साहिल खान की हेकड़ी; साक्षी के मर्डर में इस्तेमाल चाकू बरामद

शाहबाद डेरी हत्याकांड : पुलिस रिमांड में निकल गई साहिल खान की हेकड़ी; साक्षी के मर्डर में इस्तेमाल चाकू बरामद

दिल्ली पुलिस ने शाहबाद डेरी इलाके में 20 वर्षीय साहिल खान द्वारा एक नाबालिग लड़की साक्षी की हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास एक खाली प्लॉट से बरामद कर लिया है।

शाहबाद डेरी हत्याकांड : पुलिस रिमांड में निकल गई साहिल खान की हेकड़ी; साक्षी के मर्डर में इस्तेमाल चाकू बरामद
Praveen Sharmaनई दिल्ली। संजीव कुमार झा (हिन्दुस्तान टाइम्स)Fri, 02 Jun 2023 06:27 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने शाहबाद डेरी इलाके में 20 वर्षीय साहिल खान द्वारा एक नाबालिग लड़की साक्षी की हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद कर लिया है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि मुख्य संदिग्ध साहिल की निशानदेही पर रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास एक खाली प्लॉट से चाकू बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में अभियोजन पक्ष के लिए हथियार एक महत्वपूर्ण सबूत साबित हो सकता है।

पाठक ने कहा, “इससे पहले, हमने शाहबाद डेयरी-रिठाला मेट्रो स्टेशन पर कई स्थानों की तलाशी ली थी – जहां आरोपी ने चाकू फेंकने का दावा किया था, लेकिन हमें वह नहीं मिला। अपनी पुलिस हिरासत के दौरान, साहिल ने जांच को गुमराह करने के लिए घटना और अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियार के बारे में विरोधाभासी बयान दिए, लेकिन गुरुवार को अदालत द्वारा तीन दिन की रिमांड बढ़ाए जाने के बाद निरंतर पूछताछ के दौरान वह टूट गया। वह हमें उस स्थान पर ले गया, जहां से 6 इंच से अधिक लंबा चाकू बरामद किया गया था।”

गौरतलब है कि साहिल ने पिछले रविवार की शाम को शाहबाद डेरी इलाके में 16 वर्षीय साक्षी की चाकू से 20 से अधिक बार वार करके और फिर पत्थर से कुचलकर कथित तौर पर हत्या कर दी थी। पुलिस के मुताबिक, साक्षी के शरीर पर जख्म के 34 निशान थे और उसकी खोपड़ी भी फट गई थी। इस दौरान, पास से गुजर रहे राहगीर तमाशबीन बने रहे थे। साहिल को हत्याकांड के अगले दिन उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में उसकी बुआ के घर से गिरफ्तार कर लिया गया था। उसने अपराध के बाद चाकू कथित तौर पर रिठाला की झाड़ियों में फेंक दिया था।

डीसीपी (बाहरी उत्तर) रवि कुमार सिंह ने कहा, “हमारी टीम हिरासत में पूछताछ के दौरान संदिग्ध द्वारा प्रदान की गई टाइमलाइन का मिलान करने के लिए बुलंदशहर गई थी। हमारे अधिकारियों ने पाया है कि आरोपी द्वारा दिल्ली से बुलंदशहर तक की अपनी यात्रा के बारे में दी गई जानकारी सही थी। यहां तक कि बसों का नंबर और समय भी सही पाया गया।''

डीसीपी ने कहा कि गुरुवार को रिमांड बढ़ाने के बाद साहिल से लंबी पूछताछ की गई। “प्रथम दृष्टया, यह एक सुनियोजित हत्या प्रतीत होती है, क्योंकि पीड़िता और उसके दोस्तों ने साहिल को सार्वजनिक रूप से अपमानित किया था। हालांकि अब उसे अपने किए पर पछतावा हो रहा है।''

पुलिस ने बुधवार को हत्या के मामले में पीड़िता के परिवार और दोस्तों सहित 15 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए। “हमें उम्मीद है कि पीड़िता का पूर्व प्रेमी भी शुक्रवार को जांच में शामिल होगा। वह इस समय उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हैं।''

वहीं, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हिरासत के दौरान साहिल का अन्य लोगों से भी आमना-सामना कराया गया क्योंकि वह बार-बार अपना बयान बदल रहा था। उन्होंने बताया कि मृतका के तीन दोस्तों भावना, अजय उर्फ झबरू और नीतू से अलग से भी पूछताछ की गई और उनके बयानों का मिलान किया गया। 

पुलिस रिमांड बढ़ाई गई  

साहिल की दो दिन की पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद गुरुवार को उसे फिर से अदालत में पेश किया गया। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से आरोपी की हिरासत बढ़ाने का आग्रह किया, जिस पर कोर्ट ने साहिल की पुलिस हिरासत तीन दिन और बढ़ा दी। डीसीपी ने बताया कि सुरक्षा कारणों से आरोपी साहिल (20) को ड्यूटी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के आवास पर पेश किया गया। ड्यूटी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ज्योति नयन ने मंगलवार को पुलिस को साहिल को दो दिन तक हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति दी थी। पुलिस ने इस आधार पर साहिल की हिरासत की मांग की थी कि वारदात में इस्तेमाल हथियार बरामद नहीं किया जा सका है और आरोपी बार-बार अपना बयान बदल रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें