ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRसावधान! दिल्ली में अब भीषण हीटवेव का दौर, इस दिन तक गर्मी करेगी बेहाल; IMD ने बताया पूरे हफ्ते का हाल

सावधान! दिल्ली में अब भीषण हीटवेव का दौर, इस दिन तक गर्मी करेगी बेहाल; IMD ने बताया पूरे हफ्ते का हाल

रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से पांच डिग्री ज्यादा था। पिछले हफ्ते से लगातार दिल्ली का तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है।

सावधान! दिल्ली में अब भीषण हीटवेव का दौर, इस दिन तक गर्मी करेगी बेहाल; IMD ने बताया पूरे हफ्ते का हाल
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 May 2024 02:57 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली फिलहाल भीषण गर्मी का कहर झेल रही है। तापमान तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। हाल यह है कि कूलर पंखे भी जवाब देने लगे हैं। लोग बस अब जल्द से जल्द इस चिलचिलाती गर्मी से राहत पाना चाहते हैं। लेकिन फिलहाल इसके कोई आसार नजर नहीं आ रहे। बढ़ा हुआ तापमान हर रोज नया रिकॉर्ड बना रहा है। सोमवार को भी तापमान 46 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री जा सकता है जो नॉर्म से 2.6 डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग ने अगले चार दिन ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान जताया है।  मौसम विभाग ने दिल्ली में आसमान साफ रहने और तेज हवाओं के साथ भीषण लू चलने की संभावना जताई है। 

इससे पहले रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से पांच डिग्री ज्यादा था। पिछले हफ्ते से लगातार दिल्ली का तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है और अब आगे भी यही सिलसिला जारी रहने वाला है। दिल्ली के मौसम विभाग ने 7 दिनों का मौसम अपडेट जारी करते हुए कहा, अगले तीन दिनों तक अधिकतम तापमान 46 डिग्री पर ही रहने की संभावना है, जिसके बाद गुरुवार को इसमें एक डिग्री की कमी आएगी, इसके बाद शुक्रवार को 44 डिग्री और शनिवार और रविवार 43 डिग्री हो जाएगा। ।

कब मिलेगी राहत?

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान ने बताया है कि शुक्रवार को हल्की बारिश हो सकती है और आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं जिससे थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है। बता दें, रविवार को दिल्ली का मुंगेशपुर सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 48.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नजफगढ़ 48.1 डिग्री के साथ दूसरे स्थान पर रहा।