DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ये भी जानें : अपने पेशे में भी माहिर हैं दिल्ली के सियासी सूरमा

boxer vijender singh  photo   pti

दिल्ली के चुनावी दंगल में सिर्फ राजनीति के माहिर पुराने खिलाड़ी नहीं बल्कि ऐसे लोग भी मैदान में हैं जो राजनीतिक जीवन से पहले अपने प्रोफेशनल करियर में भी माहिर रहे हैं। तीनों प्रमुख दलों ने दिल्ली की सात सीटों पर राजनीतिज्ञों के साथ ऐसे प्रोफेशनल को भी सियासी पारी शुरू करने का मौका दिया है।

इस बार राजधानी के चुनावी मैदान में डॉक्टर, क्रिकेटर, बॉक्सर, वकील, गायक के अलावा आईटी प्रोफेशनल्स भी शामिल है। कांग्रेस ने जहां विजेंदर सिंह जैसे प्रोफेशनल बॉक्सर को मैदान में उतारा है। वहीं, भाजपा भी गौतम गंभीर जैसे क्रिकेटर की सियासी पारी इस चुनाव से शुरू कर रही है। भाजपा से गायक के रूप में मशहूर रहे हंसराज हंस को भी राजनीतिक पारी शुरू करने का मौका दिया है। वहीं, मीनाक्षी लेखी जैसी वकील भी चुनावी मैदान में हैं।

'आप' की बस एक मांग, लेकर रहेंगे पूर्ण राज्य,ये हैं 12 बड़े चुनावी वादे

विशेषज्ञ डॉक्टर हैं हर्षवर्धन : भाजपा से चुनाव लड़ रहे और अब राजनीति के माहिर खिलाड़ी डॉक्टर हर्षवर्धन डॉक्टर हैं। वह नाक, कान व गला के विशेषज्ञ हैं। आम आदमी पार्टी ने दो आईटी प्रोफेशनल दिलीप पांडेय व पंकज गुप्ता और चार्टर्ड एकाउंटेंट राघव चड्ढा सहित शिक्षा विशेषज्ञ आतिशी को चुनावी समर में उतारा है। 

दिल्ली की राजनीति को नजदीक से देखने वाले बताते हैं कि यह पहला मौका है जब अपने-अपने प्रोफेशन में माहिर लोग एक साथ अलग-अलग दलों से दिल्ली के चुनावी मैदान में हैं।

इनेलो उम्मीदवार विरेंद्र राणा हैं सबसे अमीर, अमेरिका में भी है कोठी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi s political Leaders are also perfect In their professions