ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRअब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोजशाह कोटला मैदान

अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोजशाह कोटला मैदान

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने मंगलवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अपने पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली के नाम पर रखने का फैसला किया जिनका शनिवार को निधन हो गया था।  इस स्टेडियम को...

अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोजशाह कोटला मैदान
नई दिल्ली | एजेंसीTue, 27 Aug 2019 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने मंगलवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अपने पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली के नाम पर रखने का फैसला किया जिनका शनिवार को निधन हो गया था। 

इस स्टेडियम को अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। इसका नया नामकरण 12 सितंबर को एक समारोह में किया जाएगा। इसमें एक स्टैंड का नाम भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर भी रखा जाएगा, जिसकी पूर्व में घोषणा की गई थी।

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि वह अरुण जेटली का ही सहयोग और प्रोत्साहन था जिससे विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत और कई अन्य खिलाड़ियों ने भारत को गौरवान्वित किया।

जेटली को स्टेडियम को आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाने और दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम बनवाने का श्रेय जाता है। समारोह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा जिसमें गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री कीरेन रीजीजू भी हिस्सा लेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें