ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली विधानसभा की कमेटी के सामने पेश होने में आनाकानी कर रहे फेसबुक के अधिकारी, 'अंतिम नोटिस' जारी

दिल्ली विधानसभा की कमेटी के सामने पेश होने में आनाकानी कर रहे फेसबुक के अधिकारी, 'अंतिम नोटिस' जारी

दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने मंगवालर को फेसबुक पर लगे आरोपों की सुनवाई के दौरान उसका कोई प्रतिनिधि पेश नहीं होने पर उसे अंतिम नोटिस जारी किया। आम आदमी पार्टी (आप) के...

दिल्ली विधानसभा की कमेटी के सामने पेश होने में आनाकानी कर रहे फेसबुक के अधिकारी, 'अंतिम नोटिस' जारी
नई दिल्ली। पीटीआई Tue, 15 Sep 2020 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने मंगवालर को फेसबुक पर लगे आरोपों की सुनवाई के दौरान उसका कोई प्रतिनिधि पेश नहीं होने पर उसे अंतिम नोटिस जारी किया।

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान कहा कि फेसबुक के किसी प्रतिनिधि का समिति के सामने पेश नहीं होना, न केवल विधानसभा की अवमानना है बल्कि दिल्ली के दो करोड़ लोगों का अपमान भी है।

समिति ने पिछले सप्ताह फेसबुक-भारत के उपाध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक अजीत मोहन को नोटिस भेजकर देश में कथित रूप से घृणास्पद सामग्री पर रोक लगाने के लिए जानबूझकर कोई कार्रवाई नहीं करने की शिकायतों के संबंध में पेश होने के लिए कहा था।

राघव चड्ढा ने कहा कि फेसबुक के वकील ने समिति के नोटिस के जवाब में कहा है कि मामला संसद के समक्ष विचाराधीन है। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि समिति के समक्ष पेश होने में फेसबुक की नाकामी दर्शाती है कि वह दिल्ली दंगों में अपनी भूमिका छिपाना चाहती है। चड्ढा ने समिति के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद फेसबुक को अंतिम नोटिस जारी करने का फैसला किया। फेसबुक को ताजा समन प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों के अनुरूप जारी किया जाएगा।

विधानसभा समिति ने 'वॉल स्ट्रीट जनरल' की एक खबर के बाद यह कार्यवाही शुरू की है, जिसमें दावा किया गया था कि फेसबुक इंडिया के एक वरिष्ठ नीति निर्धारक ने कथित रूप से भड़काऊ पोस्ट साझा करने वाले तेलंगाना के भाजपा विधायक को स्थायी रूप से प्रतिबंधित करने में रुकावटें पैदा की थीं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें