DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली दंगे 2020 : तिहाड़ जेल से रिहा हुए आसिफ, नताशा और देवांगना
एनसीआर

दिल्ली दंगे 2020 : तिहाड़ जेल से रिहा हुए आसिफ, नताशा और देवांगना

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Thu, 17 Jun 2021 08:47 PM
दिल्ली दंगे 2020 : तिहाड़ जेल से रिहा हुए आसिफ, नताशा और देवांगना

उत्तर -पूर्वी दिल्ली के दंगा मामलों तिहाड़ जेल में बंद तीन आरोपी नताशा, देवांगना और आसिफ को जेल से रिहा कर दिया गया। जेल प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया गया कि दंगे के आरोप में जिन आरोपियों को रिहा किया गया है उनमें छात्र कार्यकर्ता नताशा नरवाल, देवांगना कालिता और आसिफ तनहा शामिल हैं।

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि तीनों की रिहाई के आदेश गुरुवार शाम को अदालत से पहुंच गए थे। इनमें से नताशा नरवाल और देवांगना कालिता को शाम सात बजे और आसिफ को साढ़े सात बजे रिहा कर दिया गया। गौरतलब है कि आसिफ इकबाल तनहा सहित तीनों छात्र नेताओं के आवास के पते और मुचलके के सत्यापन में देर के कारण जेल से उनकी रिहाई में देरी हो रही थी। इन तीनों को उत्तर पूर्व दिल्ली दंगा साजिश मामले में गिरफ्तार किया था।

आपको बता दें कि दिल्ली हिंसा से जुड़े मामले में आतंकवाद निरोधक कानून के तहत गिरफ्तार जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय के छात्र आसिफ इकबाल तन्हा, पिंजरा तोड़ संगठन की सदस्य व जेएनयू की छात्रा नताशा नरवाल और देवांगना कलिता को अदालत ने गुरुवार को तत्काल जेल से रिहा करने का आदेश दिया। हाईकोर्ट ने मंगलवार को इन आरोपियों को जमानत प्रदान कर दी थी। पिछले साल नगारिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध को लेकर पिछले साल उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़क गई थी। इसमें 53 लोगों की मौत और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

संबंधित खबरें