ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRओमिक्रॉन की दहशत के बीच दिल्ली में बढ़े कोरोना के केस, 24 घंटे में 50 से अधिक मरीजों की पुष्टि

ओमिक्रॉन की दहशत के बीच दिल्ली में बढ़े कोरोना के केस, 24 घंटे में 50 से अधिक मरीजों की पुष्टि

दिल्ली समेत दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस (COVID-19) के ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत के बीच राजधानी एक बार फिर कोरोना के मामलों में दिन-प्रतिदिन वृद्धि का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को दिल्ली...

ओमिक्रॉन की दहशत के बीच दिल्ली में बढ़े कोरोना के केस, 24 घंटे में 50 से अधिक मरीजों की पुष्टि
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Dec 2021 07:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली समेत दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस (COVID-19) के ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत के बीच राजधानी एक बार फिर कोरोना के मामलों में दिन-प्रतिदिन वृद्धि का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 50 से अधिक नए मरीज मिलने के बाद यहां संक्रमितों का कुल आंकड़ा 14.41 लाख के पार पहुंच गया है। इसके साथ ही पॉजिटिविटी दर भी 0.09 फीसदी पर आ गई है। हालांकि, कोरोना से आज एक भी मौत नहीं हुई।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 54 नए मरीज मिले हैं, जबकि आज 29 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर लौट गए। वहीं, गुरुवार को कोरोना के 41 नए मरीज मिले थे।

दिल्ली में भी पहुंचा ओमिक्रॉन? LNJP अस्पताल में अब तक 12 संदिग्ध मरीज भर्ती

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 14,41,244 हो गई है।  वहीं आज 120 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। राजधानी में अब कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव केस भी एक बार फिर से बढ़कर 332 हो गए हैं। वहीं, अब तक कुल 14,15,814 मरीज इस महामारी को मात देकर कोरोना मुक्त हो चुके हैं। दिल्ली में संक्रमण के कारण अब तक 25,098 लोगों की मौत हो चुकी है। 

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, नवंबर में कोविड के कारण सात लोगों की मौत हुई है जो पिछले महीने में राष्ट्रीय राजधानी में सबसे ज्यादा है। दिल्ली में अक्टूबर में कोरोना वायरस की वजह से चार और सितंबर में पांच लोगों की जान गई थी। 

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में कुल 62,221 टेस्ट किए गए हैं। इनमें से 52,549 आरटीपीआर/ सीबीएनएएटी / ट्रूनैट टेस्ट और 9,672 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए। दिल्ली में अब तक कुल 31,100,447 जांचें हुई हैं और प्रति 10 लाख लोगों पर 16,36,865 टेस्ट किए गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 86 हो गई है। 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में अब तक कोविड​​​​-19 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट (COVID-19 Omicron Variant) से संक्रमित होने के संदेह में 12 मरीजों को भर्ती कराया गया है। लोक नायक जयप्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल के एमडी डाॅ.सुरेश कुमार ने बताया कि कुछ लोगों को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट है, वहां से ट्रेवल कर ये लोग दिल्ली पहुंचे हैं। 4 मरीज यूनाइटेड किंगडम, 4 फ्रांस, 2 नीदरलैंड, 1 बेल्जियम और 1 तंजानिया से हैं। डाॅ.सुरेश कुमार ने बताया कि सभी मरीज स्वस्थ है, सिर्फ एक के गले में दर्द है। कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार उनका इलाज चल रहा है। उनका जिनोम सिक्वेंसिंग का सैंपल लैब में भेज दिया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें