ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में तूफानी हवाओं के साथ जोरदार बारिश, कुछ जगहों पर ओले भी गिरे, अगले 48 घंटे का हाल

दिल्ली में तूफानी हवाओं के साथ जोरदार बारिश, कुछ जगहों पर ओले भी गिरे, अगले 48 घंटे का हाल

Delhi Weather Update: दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बुधवार रात को तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश देखी गई। बताया जाता है कि कुछ जगहों पर ओले गिरने की भी खबरें हैं। इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम...

दिल्ली में तूफानी हवाओं के साथ जोरदार बारिश, कुछ जगहों पर ओले भी गिरे, अगले 48 घंटे का हाल
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather Update: दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बुधवार रात को तूफानी हवाओं के साथ जोरदार बारिश देखी गई। कुछ जगहों पर ओले गिरने की भी खबरें हैं। बताया जाता है कि शुरुआत धूल भरी आंधी से हुई। इसके बाद बूंदाबांदी होने लगी। फिर तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। हवा की स्पीड इतनी तेज थी कि सड़कों पर लगे बैनर पोस्टर उखड़ गए। छिटपुट ओले भी गिरे। इस दौरान लोग भागकर खुद को बचाने की कोशिशें करते दिखे। 

दिनभर लू के थपेड़ों ने किया बेहाल
बता दें कि दिल्ली एनसीआर के लोगों को दो दिन पहले बूंदाबांदी के बाद भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी, लेकिन बुधवार को दिनभर लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर दिया। सुबह से चल रही हवा दोपहर तक लू में बदल गई और शाम तक गर्मी से निजात नहीं मिली। इससे तापमान एक बार फिर से 44 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। रात को राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश देखने को मिली।

कल भी धूल भरी आंधी और बारिश का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के अनुसार, कल गुरुवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। दिल्ली में 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चल सकती हैं। लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। स्थानीय मौसम कार्यालय की ओर से इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। 

कैसा रहेगा तापमान
बारिश से लोगों को राहत जरूर मिलेगी। बूंदाबांदी के चलते गुरुवार को दिल्ली के अधिकतम तापमान में दो डिग्री की कमी आ सकती है और यह 42 डिग्री के आसपास रह सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान गुरुवार को 30 डिग्री रह सकता है। 

कहां कितना तापमान
नजफगढ़             46.4 डिग्री
नरेला                   46.3 डिग्री
पूसा                    46.1 डिग्री
पीतमपुरा             45.8 डिग्री
जाफरपुर             45.3 डिग्री
आया नगर            45.0 डिग्री

सीजन में पहली बार न्यूनतम तापमान 31 डिग्री
बुधवार को इस सीजन में पहली बार न्यूनतम तापमान 31 डिग्री पहुंच गया जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। यह बीते छह वर्षों में 5 जून को सबसे ज्यादा है। इससे पूर्व वर्ष 2018 में 5 जून को न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रहा था। 

सबसे गर्म रहा नजफगढ़ 
बुधवार को दिल्ली के खुले इलाकों में लू चलती रही और इसकी वजह से वहां तापमान भी ज्यादा दर्ज किया गया। दिल्ली के कई इलाकों में अधिकतम तापमान 45 से 46 डिग्री तक रहा। सफदरजंग में दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है। नजफगढ़ बुधवार को सबसे गर्म क्षेत्र रहा जहां का अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री दर्ज किया गया।