ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRराहुल गांधी की संसद सदस्यता छिनने के बाद कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंचा बुलडोजर, जानिए क्यों की तोड़फोड़

राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिनने के बाद कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंचा बुलडोजर, जानिए क्यों की तोड़फोड़

कांग्रेस को एक के बाद एक नई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पहले मानहानि मामले में राहुल गांधी को 2 साल की सजा और फिर उनकी सांसद छिनने के बाद उनके पार्टी मुख्यालय पर भी बुलडोजर पहुंच गया।

राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिनने के बाद कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंचा बुलडोजर, जानिए क्यों की तोड़फोड़
Praveen Sharmaनई दिल्ली। पीटीआईSat, 25 Mar 2023 08:38 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस को इन दिनों एक के बाद एक नई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पहले मानहानि मामले में वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी को 2 साल की सजा और फिर उनकी संसद सदस्यता छिनने के बाद दिल्ली में उनके पार्टी मुख्यालय पर भी बुलडोजर पहुंच गया। पीडब्ल्यूडी ने शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय के निर्माणाधीन भवन के बाहर बनी सीढ़ियां अतिक्रमण बताते हुए तोड़ दीं।

दिल्ली में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा सेंट्रल दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग (डीडीयू मार्ग) पर बन रहे कांग्रेस मुख्यालय के निर्माणाधीन भवन के बाहर बनी सीढ़ियां शुक्रवार को तोड़ दीं गईं। अधिकारियों का कहना था कि ये सीढ़ियां दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की मंजूरी के बिना फुटपाथ वाले क्षेत्र में बनाई गई थीं, इसलिए इसे अतिक्रमण मानते हुए यह कार्रवाई की गई है।

सीढ़ियां तोड़ने वाले दस्ते के साथ पहुंचे अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि डीडीयू मार्ग पर अतिक्रमण को लेकर बीते दिनों एक सर्वे कराया गया था। उस दौरान पाया गया कि नए बन रहे कांग्रेस मुख्यालय के बाहर गेट पर जो सीढ़ियां बनाई गई हैं, वह फुटपाथ की जगह पर हैं, इसलिए यह कार्रवाई की गई है। अब फुटपाथ को अतिक्रमण से मुक्त कर दिया गया है। 

अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार के प्रशासनिक नियंत्रण में आने वाला पीडब्ल्यूडी राजधानी में इस साल प्रस्तावित जी-20 समिट की तैयारियों के तहत अवैध ढांचों को हटाने के लिए शहर में अतिक्रमण रोधी अभियान चला रहा है।

बता दें कि, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के भी कार्यालय स्थित हैं। पीडब्ल्यूडी इससे पहले भी डीडीयू मार्ग पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला चुका है, जिसमें 'आप' कार्यालय के बाहर बने एक अस्थायी कमरे को भी तोड़ा गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें