ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में बिजली संकट, आतिशी ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल को लिखा पत्र, क्या कहा?

दिल्ली में बिजली संकट, आतिशी ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल को लिखा पत्र, क्या कहा?

Power Crisis in Delhi: भीषण गर्मी के बीच जल संकट से जूझ रहे दिल्ली वालों की परेशानी पॉवर कट ने बढ़ा दी है। आतिशी ने केंद्रीय बिजली मंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर इस मुद्दे को उठाया है।

दिल्ली में बिजली संकट, आतिशी ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल को लिखा पत्र, क्या कहा?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

Power Crisis in Delhi: भीषण गर्मी के बीच जल संकट से जूझ रहे दिल्ली वालों की परेशानी मंगलवार को तब बढ़ गई जब पावर ग्रिड फेल होने के कारण कुछ इलाकों में दो घंटे से अधिक समय तक बिजली गुल रही। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर भड़ास निकाली। वहीं दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कांफ्रेंस की और इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के सामने उठाने की बात कही। अब ताजा अपडेट यह है कि आतिशी ने केंद्रीय बिजली मंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर इस मुद्दे को केंद्र सरकार के समक्ष उठाया है।

बैठक के लिए मांगा वक्त
आतिशी ने पत्र में कहा है कि राष्ट्रीय ग्रिड की विफलता के कारण दिल्ली में बिजली की आपूर्ति दो घंटे तक बाधित हुई है। यह गंभीर चिंता का विषय है। राष्ट्रीय बिजली ग्रिड में इतनी बड़ी विफलता हुई है। इस अभूतपूर्व चिंता के मद्देनजर, मैं आपसे मिलना चाहती हूं ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी स्थिति दोबारा पैदा ना हो। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि ग्रिड के इंफ्रास्ट्रक्चर में खामियों को जल्द से जल्द दूर किया जाए ताकि न दिल्ली के साथ दूसरे राज्यों को भी इस तरह के संकट का सामना नहीं करना पड़े।

इसलिए गुल हुई बिजली
इससे पहले दिन में आतिशी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मंडोला में पीजीसीआईएल के सब-स्टेशन में आग लगने के कारण दिल्ली वालों को बड़ा पॉवर कट झेलना पड़ा। यह सब स्टेशन राजधानी को 1200 मेगावॉट बिजली की आपूर्ति करता है। आतिशी ने एक्स पर पोस्ट किया, ''दिल्ली के कई हिस्सों में दोपहर 2:11 बजे से बिजली गुल है। इससे दिल्ली के कई हिस्से प्रभावित हुए हैं। बिजली बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब धीरे-धीरे विभिन्न क्षेत्रों में बिजली वापस आ रही है।''

जल संकट से पहले ही जूझ रही दिल्ली
गौरतलब है कि दिल्ली में बिजली संकट ऐसे वक्त में गहराया है जब राष्ट्रीय राजधानी पानी की किल्लत से जूझ रही है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में गंभीर जल संकट के लिए हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार पर राष्ट्रीय राजधानी के लिए पानी की आपूर्ति को बाधित करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि आम आदमी पार्टी इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।