DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले पुलिसवालों पर भी गिरेगी गाज, भरना होगा दोगुना जुर्माना

मोटर वाहन संशोधन अधिनियम, 2019 देशभर में 01 सितंबर से लागू हो गया है। इसके बाद से ट्रैफिक नियमों की अनदेखी लोगों को काफी भारी पड़ रही है।

मोटर वाहन संशोधन अधिनियम, 2019 देशभर में 01 सितंबर से लागू हो गया है। इसके बाद से ट्रैफिक नियमों की अनदेखी लोगों को काफी भारी पड़ रही है। इसी के तहत दिल्‍ली और एनसीआर में ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन करने वालों के धड़ल्ले से चालान भी काटे जा रहे हैं। मगर अब नए नियम में पुलिसवालों पर भी गाज गिरेगी। 

राजधानी दिल्ली में अगर पुलिसकर्मियों ने ट्रैफिक नियम तोड़े तो उनसे चालान की दोगुनी राशि ली जाएगी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त आयुक्त (ऑपरेशन) ने यह निर्देश जारी किए हैं।

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माने की रकम बढ़ने के बाद, ट्रैफिक पुलिस के ट्विटर हैंडल पर ट्रैफिक नियम तोड़ते पुलिसवालों की फोटो धड़ल्ले से डाली जा रही हैं। इसके साथ ही लोग सवाल कर रहे हैं कि इनके चालान कौन काटेगा।

ये भी पढ़ें : हिन्दुस्तान पड़ताल : चालान भुगतान से बचने को मंत्री से लगा रहे गुहार

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, यह नियम मोटर वाहन के सेक्शन 210 में आता है कि कोई भी सरकारी अधिकारी अगर खुद उन ट्रैफिक नियमों के पालन करवाने के लिए अधिकृत है और खुद नियम तोड़ता है तो उससे जुर्माने की रकम दोगुनी ली जाएगी। इस बारे में मार्च 2013, अगस्त 2014 में भी निर्देश जारी किए गए थे। ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त आयुक्त मीनू चौधरी द्वारा सभी जिला पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ें : सावधान! अब गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने काटा 59 हजार रुपये का चालान

ये भी पढ़ें : हे भगवान! 10 हजार की बाइक और 24 हजार का चालान, जानें पूरा मामला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi Policemen will have to pay double challan for Traffic Rules Violation