ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना से जुड़ी फर्जी खबरों की पड़ताल करेगी दिल्ली पुलिस, वेबसाइट पर जोड़ा नया फीचर

कोरोना से जुड़ी फर्जी खबरों की पड़ताल करेगी दिल्ली पुलिस, वेबसाइट पर जोड़ा नया फीचर

दिल्ली पुलिस ने खबरों के रूप में आ रहे अफवाहों से निपटने की तैयारी कर ली है। दिल्ली पुलिस की वेबसाइट के जरिए कोई भी किसी भी समाचार की सत्यता की जांच कर सकता है। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि...

कोरोना से जुड़ी फर्जी खबरों की पड़ताल करेगी दिल्ली पुलिस, वेबसाइट पर जोड़ा नया फीचर
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Apr 2020 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने खबरों के रूप में आ रहे अफवाहों से निपटने की तैयारी कर ली है। दिल्ली पुलिस की वेबसाइट के जरिए कोई भी किसी भी समाचार की सत्यता की जांच कर सकता है। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना के प्रसार को को लेकर कई तरह अफवाहें सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही हैं। इसमें कई जगह फोटोशाप के जरिए अखबार की फर्जी क्लिप भी प्रसारित कराई जा रही है ताकि लोग इस पर भरोसा कर सकें।

उन्होंने कहा कि इसमें लोगों को पता ही नहीं चल रहा है कि कौन खबर या जानकारी सही है और कौन सी गलत है। इसके लिए दिल्ली पुलिस की वेबसाइट http://www.delhipolice.nic.in/ पर फेक न्यूज वेरिफिकेशन फीचर जोड़ा गया है। इसपर कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया, अखबार, वीडियो या ऑडियो स्वरूप में किसी भी जानकारी को अपलोड कर उसकी प्रमाणिकता की जांच कर सकता है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह फीचर विशेष तौर पर अफवाहों को रोकने के लिए किया गया है ताकि लोग इससे भयभीत न हों। वहीं, पुलिस अधिकारी इसमें फर्जी खबरों के स्रोत की पहचान कर कानूनी कार्रवाई भी करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें