ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकिसानों का ट्रैक्टर मार्च आज; दिल्ली की सीमाओं पर सख्त पहरेदारी, कैसी है तैयारी?

किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज; दिल्ली की सीमाओं पर सख्त पहरेदारी, कैसी है तैयारी?

किसानों ने सोमवार ट्रैक्टर मार्च का ऐलान किया है। इसको लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की क्या है तैयारी इस रिपोर्ट में जानें...

किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज; दिल्ली की सीमाओं पर सख्त पहरेदारी, कैसी है तैयारी?
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

किसानों के सोमवार ट्रैक्टर मार्च के ऐलान को देखते हुए सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा के कड़े बंदोस्त किए गए हैं। पहले से चली आ रही सुरक्षा व्यवस्था में अर्धसैनिकल बलों की संख्या और बढ़ा दी गई है। साथ रिजर्व बटालियन को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। दिल्ली पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में कई स्तरीय सुरक्षा इंतजाम किए हैं, तो वहीं बी प्लान के तहत अगर किसान किसी भी तरह सीमा में प्रवेश कर जाते हैं तो उन्हें रोकने के लिए सीमा के अंदर भी पूरी तैयारी कर के रखी गई है। 

पिकेट्स पर भी पूरी तैयारी
सीमाओं के निकट के पिकेट्स पर भी पूरी तैयारी की गई है। और हर कुछ दूरी पर पिकेट से लेकर बेरिकेड, कंटेनर व क्रेन की व्यस्था कर सुरक्षाकर्मियों को पूरी तरह से सतर्क रहने के आदेश दिए हैं। सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के लिए जगह-जगही तंबू भी लगा दिए गए हैं। ताकि जहां भी जरूरत होगी, उसके हिसाब से इन्हें वहां तैयान कर दिया जाएगा।

दंगा रोधी उपकरणों से लैस होंगे पेट्रोलिंग वाहन
साथ ही उपद्रवियों से निपटने के लिए थाना स्तर पर भी पूरी राजधानी में पूरी तरह से तत्पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली के सभी थानों और पीसीआर मोबाइल पेट्रोलिंग वाहनों को दंगा रोधी उपकरणों से लैस रहने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। 

पेट्रोलिंग वाहनों की जांच के निर्देश
सूत्रों के मुताबिक पीसीआर के सभी मोबाइल पेट्रोलिंग वाहन (एमपीवी) को एंट्री राइट्स उपकरण से 24X7 तैयार रहने को कहा गया है। यह भी कहा गया है कि किसी आपात स्थिति में आने से पहले ही सभी दंगा रोधी उपकरणों की पूरी तरह से जांच-पड़ताल करके उससे लैस रहें। एसीपी रैंक के अधिकारी को भी निर्देश दिया गया है कि वे मोबाइल पेट्रोलिंग वाहनों की जांच करें। अगर किसी वाहन में दंगाइयों से निपटने के लायक साजो-सामान नहीं है तो तत्काल प्रभाव से उसे लैस किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें