DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार और नवनीत कालरा के हथियार लाइसेंस सस्पेंड किए

एनसीआरदिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार और नवनीत कालरा के हथियार लाइसेंस सस्पेंड किए

नई दिल्ली। भाषा Published By: Praveen Sharma
Tue, 01 Jun 2021 04:42 PM
दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार और नवनीत कालरा के हथियार लाइसेंस सस्पेंड किए

दिल्ली पुलिस ने आपराधिक मामलों का सामना कर रहे पहलवान सुशील कुमार और कारोबारी नवनीत कालरा के हथियार लाइसेंस सस्पेंड कर दिए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि उनके लाइसेंस सोमवार को निलंबित कर दिए गए थे और पुलिस उन्हें रद्द करने की कार्रवाई कर रही है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (लाइसेंसिंग) ओपी मिश्रा ने कहा कि हमने सुशील कुमार और नवनीत कालरा के हथियार लाइसेंस तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिए हैं। उनके लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्हें नोटिस जारी करके यह बताने को कहा गया है कि उनके लाइसेंस रद्द क्यों नहीं किए जाने चाहिए। मिश्रा ने कहा कि हमने उनके खिलाफ हाल में दर्ज आपराधिक मामलों में संबंधित जांच एजेंसी और स्थानीय पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है।

सुशील कुमार और उनके साथियों ने यहां छत्रसाल स्टेडियम में चार और पांच मई की बीच रात को पहलवान सागर राणा और उसके दो दोस्तों सोनू और अमित कुमार पर कथित तौर पर हमला कर दिया था। गंभीर चोटों के कारण सागर की मौत हो गई थी।

सुशील कुमार को सह-आरोपी अजय के साथ 23 मई को बाहरी दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया गया था। दो बार ओलंपिक पदक जीत चुके सुशील इससे पहले करीब तीन हफ्तों तक फरार रहे। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

वहीं, दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कालाबाजारी मामले में नवनीत कालरा को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कालरा के टाउन हॉल, खान चाचा और नेग एंड जू रेस्तरां पर छापेमारी में 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए थे, जोकि कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए बेहद आवश्यक मेडिकल उपकरण हैं। दिल्ली की एक अदालत ने कालरा की जमानत शनिवार को मंजूर कर ली थी।

पुलिस ने दावा किया कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर चीन से मंगाए गए और इन्हें इनकी असल कीमत 16,000 से 22,000 रुपये से कहीं ऊंचे दामों पर 50,000 से 70,000 रुपये में बेचा गया। 

संबंधित खबरें