ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : बुजुर्ग दंपति और नौकरानी के मर्डर में पुलिस को किसी परिचित के होने का शक

दिल्ली : बुजुर्ग दंपति और नौकरानी के मर्डर में पुलिस को किसी परिचित के होने का शक

दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति और महिला केयर टेकर के रूप में रखी गई नौकरानी समेत तीन लोगों की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। वारदात की जानकारी रविवार सुबह 8 बजकर 50 बजे...

दिल्ली : बुजुर्ग दंपति और नौकरानी के मर्डर में पुलिस को किसी परिचित के होने का शक
नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाताSun, 23 Jun 2019 01:29 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति और महिला केयर टेकर के रूप में रखी गई नौकरानी समेत तीन लोगों की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। वारदात की जानकारी रविवार सुबह 8 बजकर 50 बजे पुलिस को मिली। हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है कि वारदात में किसी जानकार का हाथ हो सकता है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम घर में सुरक्षित रखवाकर मामले की जांच आरंभ कर दी है। घर का सामान बिखरा पड़ा होने के कारण लूटपाट की भी आशंका जताई जा रही है। बहरहाल पुलिस लूटपाट सहित अन्य दूसरे कोणों को ध्यान में रखते हुए भी मामले की जांच आरंभ कर दी है।

इलाके के डीसीपी देवेंद्र आर्या ने बताया कि कॉल मिलते ही मौके पर हमारी टीम पहुंची तो पहले फ्लोर पर फ्लैट में तीन लाश मिलीं, जिसमें बुजुर्ग दंपति और उनकी एक केयर टेकर महिला की लाश शामिल थी। हालात को देखकर यह आशंका जताई जा रही है कि वारदात को अंजाम देने के लिए घर में कोई परिचित व्यक्ति आया होगा। हालांकि, हत्या का मकसद अभी तक पता नहीं चला है। घर में कुछ सामान बिखरे मिले हैं जिसकी जांच की जा रही है। केयर टेकर महिला करीब पांच साल पहले बुजुर्गों की मेडिकल हेल्प के लिए रखी गई थी।

दिल्ली ट्रिपल मर्डर: वसंत विहार में बुजुर्ग दंपति, नौकरानी का शव मिला

पुलिस के मुताबिक, बुजुर्ग दंपति सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त थे। मृतकों की पहचान 62 वर्षीय विष्णु माथुर, 61 वर्षीय पत्नी शशि माथुर व केयर टेकर के रूप में काम करने वाली महिला नौकरानी खुशबू नौटियाल के रूप में हुई है। वारदात दिल्ली के वसंत विहार स्थित वसंत अपार्टमेंट में हुई। यहां विष्णु माथुर पत्नी के साथ रहते थे। विष्णु माथुर सीजीएचएस से सेवानिवृत्त थे, जबकि पत्नी एनडीएमसी में थीं। उनके साथ केयर टेकर के रूप में रहने वाली महिला नौकरानी खुशबू करीब पांच साल से उनके साथ रह रही थी। बुजुर्ग दंपति के बेटे की सड़क हादसे में मौत होने की बात कही जा रही है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। 

वहीं, बुजुर्ग दंपति की एक बेटी है, जो शादीशुदा है और परिवार के साथ ही कहीं और रहती है। पुलिस ने उसे सूचित कर दिया है। पुलिस का कहना है कि तीनों की धारदार हथियार से वारकर हत्या की गई है। सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस व क्राइम टीम पहुंच गई। मौके से साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं और उठाए गए नमूने जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भेजे गए हैं। मामले की जांच में जुटी पुलिस फिलहाल आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर आरोपी हमलावरों की पहचान की कोशिश कर रही है।

निशाने पर बुजुर्ग

06 सितंबर 2018 : रणहौला में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की ईंट से वार कर हत्या। 
23 अप्रैल 3018 : हौजखास में 67 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला की सिर पर हथौड़े  से वार कर हत्या।
19 अप्रैल 2018- नजफगढ़  में 75 वर्षीय एक बुजुर्ग  की धारदार हथियार से वारकर हत्या।
17 अप्रैल 2018- राजौरी गार्डन इलाके में 78 वर्षीय बुजुर्ग  की गला रेतकर हुई हत्या ।
09 अप्रैल 2018- विवेक विहार के झिलमिल इलाके में 74 वर्षीय बुजुर्ग की गला रेत कर हत्या।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें