DA Image
16 जनवरी, 2021|5:17|IST

अगली स्टोरी

कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन के लिए दिल्ली आ रहे किसानों को रोका, नोएडा बॉर्डर पर लगा लंबा जाम

                                                                                -

1 / 2किसानों को रोकने के लिए दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को बैरिकेड लगाकर बंद करती पुलिस।

2 / 2नोएडा बॉर्डर पर नारेबाजी करते भारतीय किसान यूनियन (भानु) के कार्यकर्ता।

PreviousNext

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि सुधार बिलों के खिलाफ बुधवार को दिल्ली की आजादपुर मंडी में प्रदर्शन करने जा रहे हैं भारतीय किसान यूनियन (भानु) के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर ही रोक दिया। हालांकि, कुछ देर रास्ते को फिर से खोल दिया गया है।

भाकियू कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सेक्टर-14 नोएडा बॉर्डर पर बैरिकेड लगा दिया है जिस कारण नोएडा से दिल्ली की ओर जाने वाली सड़क पर काफी लंबा जाम लग गया है।

इस जाम के चलते लोगों को अपने ऑफिस आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली आने के लिए बॉर्डर पर डटे किसान सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

किसानों का आरोप है केंद्र सरकार किसानों को फसलों के लिए मिलने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म करना चाहती है, साथ ही सीधे बड़ी कंपनियों के साथ डील करके आढ़तियों को भी खत्म करना चाहती है। किसानों ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपना विरोध जताने का अधिकार है। 

गौरतलब है कि, पिछले सोमवार को गाजियाबाद में भी भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने कें‍द्र सरकार की ओर से संसद में पेश किए जा रहे तीन कृषि अध्यादेशों को किसान विरोधी बताते हुए उनके विरोध में धरना-प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया था। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi police stopped Farmers coming to Delhi to protest against agricultural reform bills long jam on Noida-Delhi border