ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRगैंगस्टर को ऑफिस में ईद पार्टी देने वाले दिल्ली पुलिसकर्मी बुरे फंसे, डीसीपी ने सबका किया ट्रांसफर; क्या है पूरा मामला

गैंगस्टर को ऑफिस में ईद पार्टी देने वाले दिल्ली पुलिसकर्मी बुरे फंसे, डीसीपी ने सबका किया ट्रांसफर; क्या है पूरा मामला

गैंगस्टर हाशिम बाबा के लिए अपने ऑफिस में ईद पार्टी रखने वाले दिल्ली पुलिस स्पेशल स्टाफ के तीन पुलिसकर्मी नप गए हैं। डीसीपी ने उनका ट्रांसफर कर दिया है। इसे लेकर 10 जून को आदेश जारी किया गया है।

गैंगस्टर को ऑफिस में ईद पार्टी देने वाले दिल्ली पुलिसकर्मी बुरे फंसे, डीसीपी ने सबका किया ट्रांसफर; क्या है पूरा मामला
delhi police personnel under lens after arranging eid party for gangster hashim baba
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

गैंगस्टर के लिए अपने ऑफिस में ईद पार्टी रखने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। उत्तर-पूर्वी जिले की स्पेशल स्टाफ यूनिट के तीन पुलिसकर्मियों को, जिसमें यूनिट हेड भी शामिल है, अपने ऑफिस में गैंगस्टर हाशिम बाबा के लिए ईद पार्टी मनाने के आरोप के बाद ट्रांसफर कर दिया गया है। पुलिस जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है। कुछ दिन पहले ही इस मामले पर स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर (जोन-1) ने एडिशनल सीपी ईस्टर्न रेंज को जांच के आदेश दिए थे।

डीसीपी (उत्तर-पूर्व) के आदेश के अनुसार, एक सब-इंस्पेक्टर और एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर को डिस्ट्रिक्ट लाइन्स में भेज दिया गया, जबकि इंस्पेक्टर को जिला जांच इकाई में अटैच कर दिया गया है। 10 जून को जारी आदेश में कहा गया है, 'प्रशासनिक आधार पर निम्नलिखित पुलिस कर्मियों के संबंध में ट्रांसफर/पोस्टिंग तत्काल प्रभाव से आदेशित की जाती है।' आदेश में कहा गया है कि 'उन्हें तुरंत पद से हटाया जा सकता है और उन्हें अपने नए पोस्टिंग स्थान पर रिपोर्ट करने का निर्देश दिया जा सकता है तथा डीसीपी कार्यालय को अनुपालन रिपोर्ट भेजी जा सकती है।' 

सूत्रों के अनुसार, आरोप है कि पुलिस ने बाबा को एक मामले में पूछताछ के लिए पकड़ा था और बाद में उसे अपने ऑफिस ले आई, जहां एक बैठक हुई, जिसमें उसके सहयोगी और परिवार के सदस्य शामिल हुए। इन आरोपों के चलते एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक जून को मामले की गहन जांच के लिए निर्देश जारी किया था। मामले से वाकिफ अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। जांच के दौरान जो तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। 

क्या है पूरा मामला

बीते रमजान के समय उत्तर-पूर्वी दिल्ली के स्पेशल स्टाफ ने पिस्टल के साथ एक बदमाक को पकड़ा जिसका गैंगस्टर हाशिम बाबा से कनेक्शन निकला। इस मामले में पूछताछ के लिए हाशिम बाबा को पूछताछ के लिए रिमांड पर लाया गया। यह रिमांड कम और वीआईपी ट्रीटमेंट ज्यादा थी। अपने ऑफिस में स्टाफ के पुलिसकर्मियों ने गैंगस्टर के लिए ईद पार्टी का आयोजन किया। जिसमें उसके घरवाले, जानने वाले और रिश्तेदार शामिल हुए।