DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कामयाबीः दिल्ली बम ब्लास्ट में शामिल इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी आरिज खान इलियास जुनैद गिरफ्तार

Terrorist

1 / 3Terrorist

Indian Mujahiddin

2 / 3Indian Mujahiddin

Delhi Police

3 / 3Delhi Police

PreviousNext

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिद्दीन के एक खूंखार आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी का नाम आरिज खान इलियास जुनैद है। आरिज का नाम बाटला हाउस एनकाउंटर से भी जुड़ा रहा है। दिल्ली पुलिस ने उसे इसी मामले में गिरफ्तार किया है। 
 
इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी जुनैद का नाम दिल्ली समेत देश भर के 6 से भी ज्यादा जगहों पर बम धमाकों में रहा है। जुनैद का नाम दिल्ली के बाटला हाउस एनकाउंटर में रहा है। उसी दौरान ये फरार होने में कामयाब हो गया था। 

स्पेशल सेल के अधिकारी ने बताया कि 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर के दौरान एक बिल्डिंग में आरिज खान भी मौजूद था। उसके चारों आतंकी भी थे। इसी ने उनमें से दो को भगाने में मुख्य भूमिका निभाई थी। बताया जा रहा है कि दिल्ली में 2008 में हुए बम धमाकों में भी उसकी बड़ी भूमिका थी। 

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्ध आतंकी आरिज को भारत- नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया है। इसके सिर पर पुलिस ने 15 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। 

पकड़ा गया आतंकी आरिज़ दिल्ली, अहमदाबाद, यूपी और जयपुर में हुए धमाकों में शामिल रहा है। यही वजह है कि उसके सिर पर NIA की तरफ से 10 लाख का इनाम रखा था और इसी तरह दिल्ली पुलिस ने उसके सिर पर 5 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। 

जुनैद के तार अब्दुल सुभान कुरैशी के साथ जुड़े बताए जा रहे हैं, जिसे हाल ही में गिरफ्तार किया है। वह दस सालों से फरार था। 

आतंकी आरिज उर्फ जुनैद के तार इंडियन मुजाहिद्दीन संगठन से जुड़े होने की बात सामने आई है। मूल रूप से वह यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है। एनआईए की टीम और अन्य जांच एजेंसियां लगातार उससे पूछताछ कर रही हैं।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:delhi police special cell arrested Ariz Khan alias Junaid wanted Indian mujahideen terrorist