ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRपुलिस ने ट्रक से पकड़ा 200kg हाई क्वालिटी गांजा, आर्मी के सामान के बीच ले जा रहे थे छुपाकर

पुलिस ने ट्रक से पकड़ा 200kg हाई क्वालिटी गांजा, आर्मी के सामान के बीच ले जा रहे थे छुपाकर

गुप्त सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दिल्ली के गाजीपुर में सब्जी मंडी जाने वाली सड़क पर RRTS निर्माण स्थल के पास जाल बिछाया और दो लोगों को एक ट्रक से सफेद प्लास्टिक के डिब्बे नीचे उतारते देखा।

पुलिस ने ट्रक से पकड़ा 200kg हाई क्वालिटी गांजा, आर्मी के सामान के बीच ले जा रहे थे छुपाकर
four persons were arrested while they were allegedly transporting over 200 kg of ganja cannabis
Sourabh JainPTI,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को एक ट्रक से 200 किलो से ज्यादा उच्च क्वालिटी का गांजा जब्त करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गांजा घरेलू सामान के बीच छुपाकर ले जाया जा रहा था। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अपूर्व गुप्ता ने बताया कि ट्रक में सेना और BSF कर्मियों के टेबल, कुर्सियां, फ्रिज, साइकिल आदि जैसे घरेलू सामान भरे हुए थे और इनके बीच गांजा छिपाकर रखा गया था।

डीसीपी ने बताया कि 14 और 15 जून की मध्य रात्रि को पूर्वी जिले के एंटी-नारकोटिक्स सेल को सूचना मिली कि सुरक्षाकर्मियों के घरेलू सामान को पश्चिम बंगाल से दिल्ली ट्रांसफर करने की आड़ में एक ट्रक में बड़ी मात्रा में गांजा ले जाया जा रहा है।

इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस के छापेमारी दल ने दिल्ली के गाजीपुर में सब्जी मंडी जाने वाली सड़क पर एक क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) निर्माण स्थल के पास जाल बिछाया और दो लोगों को एक ट्रक से सफेद प्लास्टिक के डिब्बे नीचे उतारते देखा। उन्होंने बताया कि तलाशी लेने पर घरेलू सामान के बीच छिपाकर रखा गया 215 किलोग्राम मादक पदार्थ, गांजा बरामद किया गया।

वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए स्थानीय DCP ने बताया कि इसके बाद ट्रक चालक इंद्रपाल (36) और उसके सहायक मनीष (28) को हिरासत में ले लिया गया। DCP के अनुसार इंद्रपाल ने ट्रक का मालिक होने की बात कबूल की और बताया कि 1 जून को उसने हाशिमारा, कूच बिहार, पश्चिम बंगाल से सुरक्षाकर्मियों के घरेलू सामान को दिल्ली कैंट के लिए लोड किया था।

आगे उसने बताया कि उसे गांजा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के वसुंधरा में रहने वाले लुब्लू चौधरी (33) को सब्जी मंडी की सड़क पर RRTS निर्माण स्थल पर पहुंचाना था। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आरोपी इंद्रपाल से हुई आगे की पूछताछ के बाद चौधरी की गिरफ्तारी भी हुई, जिसके घर से 22 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया।

आरोपी चौधरी को पुलिस हिरासत में लेने के बाद ड्रग तस्कर मोहम्मद फैयाज उर्फ ​​हाफिज (35) को गिरफ्तार किया गया और गाजियाबाद के चिपयाना गांव में उसके घर से 8.5 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। DCP गुप्ता ने बताया कि अन्य आरोपियों का पता लगाने के प्रयास जारी हैं और आगे की जांच जारी है।